Friday 9 June 2023

काला धागा बांधने के फायदे? कमर में काला धागा बांधने के फायदे? शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?काले धागे के उपाय।

 नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज का इस new पोस्ट में जिसका टाइटल है।काला धागा बांधने के फायदे? कमर में काला धागा बांधने के फायदे? काला धागा किस हाथ में पहनना चाहिए? कमर में काला धागा बांधने के फायदे? शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?काले धागे के उपाय। । दोस्तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि काला धागा बांधने के फायदे क्या है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढे।

काला धागा बांधने के फायदे? कमर में काला धागा बांधने के फायदे? शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?काले धागे के उपाय।

काला धागा बांधने के फायदे? कमर में काला धागा बांधने के फायदे? शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?काले धागे के उपाय। 

दोस्तों काला धागा पहनना क्यों है जरूरी और क्या है। इसके फायदे बॉलीवुड स्टार भी अपने पैरों में या हाथों में क्यों बांधते हैं? काला धागा। जानिए  कला धागे के अद्भुत फायदे दोस्तों उससे पहले अभी तक आपने हमारे website को gmail डाल के सब्सक्राइब नही क्या है तो एक बार जरूर कर लीजिए ताकि हमारे आने वाली पोस्ट  आप तक सबसे पहले पहुचे।।

 दोस्तों काला रंग नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने में 

सबसे तेज होता है। इसीलिए बुरी नजर से बचने के लिए घर के बुजुर्ग बच्चों के पैदा होते ही माथे पर सदियों से काला टीका, काले कपड़े और काले रंग की चीजों का उपयोग करते थे। इससे यह तो पता चलता है कि काला धागा सबसे ज्यादा असरकारक और लाभदायक होता है। यहां तक की। देश के प्रधानमंत्री भी अपने हाथों में काला धागा बनते है यहां तक की कई बॉलीवुड स्टार भी अपने पैरों में हाथो  में काला धागा बांध लेती है। 


दोस्तों आप यकीन नहीं करेंगे। मैं खुद अपने हाथों में काला धागा और काले कपड़े पहनना ही पसंद करता हूं और मुझे इसका लाभ हमेशा प्राप्त होता है क्योंकि इस काले धागे के कई फायदे है जिसे जानकर आप अपने पैरों में या हाथों में काला धागा जरूर बांध लेंगे तो चलिए ही जानते हैं।

शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?
काला धागा बांधने के फायदे? 

दोस्तों पहला उपाय अगर आप मेहनत करके थक गए। कितना भी कर ले कामयाबी नहीं मिलती तो इससे साफ साफ यह पता चलता है कि आपके ऊपर किसी की बुरी नजर पड़ गई है । अक्सर देखा जाता है कि घर में बिन मतलब कि झगड़े आपसी मनमुटाव घर में सुख शांति नहीं आ रही और साथ ही नौकरी को पाने के लिए। जी तोड़ मेहनत करना या बिजनेस ठप हो जना या  व्यापार रुक जाना रात के समय बच्चे का अचानक से रोना यह सब लक्षण नजर दोष की होते हैं और बुरी शक्तियों के भी इसीलिए आप यह उपाय करें। 

दोस्तों शनिवार के दिन शनि महाराज के मंदिर में जाकर 1 मीटर काला धागा लेकर उस पर 108 गांठ बांध लीजिए और हर घाट के साथ ओम शनिश्चराय नमः का जाप करते जाइए। अगर आसपास शनि महाराज का मंदिर ना हो तो घर में भी  यह उपाय कर सकते हैं। अब इस धागे को  अपने मुख्य द्वार पर बांध दिजिए  इससे घर में बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा कभी नही पार कर पाएगी। ऐसा करने से शनिदेव आपकी रक्षा करेंगे क्योंकि जब घर पर नजर दोष लगता है तो मकान भी टूट कर गिर जाते हैं व्यक्ति। कंगाल हो जाता है घर परिवार बिखर जाता है

। कहा जाता है कि पत्थर भी नजर दोष के कारण चटक जाता कि आप तो फिर भी एक मामूली से इंसान है। दोस्तों, बड़ी काला धागा। आप किसी मंदिर से लाकर भी घर के मेन दरवाजे पर बन सकते हैं। बहुत ही शुभ माना जाता है। इस धागे को आप मंगलवार या शनिवार को ही बंधे

शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?
काला धागा बांधने के फायदे? 

 दूसरा उपाय अगर आपके घर के सदस्य की तबीयत अक्सर खराब रहती है। बार-बार दवा खाने के बावजूद भी अस्पतालों के चक्कर लगाने की जरूरत पड़ जाए तो इसके लिए काले धागे को एक दिन मंदिर ले जाकर थोड़ा सा सिंदूर लगा कर रख दें और दूसरे दिन सुबह स्वच्छ होकर  इस धागे को बीमार व्यक्ति के पैर में बांध दिजिए । इससे उनके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगेगी। बीमारी भाग जाएगी और किसी की बुरी छू भी नहीं पाएगी। खासकर छोटे बच्चे नजर दोष के कारण ज्यादा बीमार पड़ते हैं। इसीलिए बच्चों के हाथों में काला धागा जरूर पहना ना चाहिए।

शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?
काला धागा बांधने के फायदे? 

दोस्तों तीसरा उपाय अक्सर गर्भवती महिलाओं की संतान इसी कारण पेट में मर जाती है। गर्भवती महिलाओं को अक्सर जल्दी नजर लग जाती है। कई बार उनकी होने वाली संतान पर इसका प्रभाव या बुरी नजर पड़ सकती है क्योंकि गर्भवती महिला की होने वाली संतान पर शैतानी शक्तियों का साया जल्दी पड़ता है। ऐसे में गर्भवती महिला करेगी। यह  उपाय काले धागे को गर्भवती महिला के पेट जितना बांध लिजिए  अब उस धागे को तीन बार उनके सर से घुमा लिजिए अब एक बार  पीपल के पेड़ या फिर नदी में विसर्जित कर दीजिए। यह उपाय बच्चे की होने तक करें। इससे गर्भवती महिला के आसपास कोई भी प्रेत आत्मा काला जादू नकारात्ममा की ऊर्जा बच्चे के आसपास भी नहीं भटकेगी। काले धागे में रुद्राक्ष डालकर बाजूबंद की जगह पहना जाए तो अधिक लाभदायक होता है। इससे होने वाली संतान फलीभूत होती है। याद रहे पुराने काले धागे को हमेशा पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबा दी या नदी में विसर्जित कर दे 

शनिवार को काला धागा बांधने से क्या होता है?
काला धागा बांधने के फायदे? 

अन्यतथा  इस काले धागे कालू काला जादू करने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पैर की बिछिया पहनने वाली उंगली में यदि काला धागा पहना जाए तो काले जादू का असर कम होता है। काला धागा मंदिर के पुजारी से या स्वयं ही खरीद कर बांधी किसी भी अन्य व्यक्ति का दिया हुआ काला धागा कभी मत पहनना, क्योंकि काले धागे से टोने टोटके भी किए जाते हैं जिससे आप इसका शिकार हो सकते हैं। दोस्तों काला धागा शनि से संबंधित है। इसीलिए कमेंट बॉक्स में लिखें। जय शनि देव ।।


ज्तोतिष विज्ञान में काला धागा बांधने के कई खास उपायों के बारे में बताया गया है। ज्योतिष शास्‍त्र में बताया गया है कि काला धागा बांधने से जीवन में कई सारे चमत्काराा फायदे होते हैं। मान्यता है कि वातावरण में जो व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा है उसको दूर करने की शक्ति काले धागे में है। 



इतना ही नहीं शरीर में काला धागा कई दूसरे फायदों के लिए भी बांधा जाता है। लेकिन कुछ सावधानियां शरीर में काले धागे को पहनने से पहले बरतनी बेहद जरूरी होती हैं। चलिए उन्हें सावधानियों के बारे में आपको बताते हैं। 

ये हैं काला धागा शरीर में बांधने के फायदे


व्यक्ति को बुरी नजह से बचाने की काले धागे में एक असीम शक्ति होती है। काली शक्तियों से काला धागा व्यक्ति को बचाता है। हालांकि काले धागे से शनि ग्रह का संबंध भी है। काले का रंग का शनि कारक होता है। ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति की कुंडली में काला धागा पहनने से शनि ग्रह मजबूत हो जाता है। साथ ही शनिदोष से उसे मुक्ति मिल जाती है। 

इस दिन काला धागा आर्थिक लाभ के लिए बांधे



काला धागा शरीर में मंगलवार के दिन बांधना बहुत सहायक होता है। खासतौर पर काला धागा दाहिने पैर में इस दिन बांधना बहुत शुभ माना गया है। कहा जाता है कि आर्थिक जीवन में व्यक्ति के इसके प्रभाव से सुख आता है और धन-समृद्धि भी घर में प्रवेश करती है। 

काला धागा होता है सेहत के लिए कारगर


काला धागा बांधना सेहत के लिहाज से भी बहुत अच्छा होता है। जिन लोगों के पेट में दर्द रहता है वह काला धागा अपने पैरों के अंगूठे में बांधते हैं तो इस समस्या से उन्हें राहत मिलती है। मान्यता है कि पैर की चोटें पैर में काला धागा बांधने से सही होती हैं। काला धागा उन लोगों को पहनना चाहिए जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। इसे पहनने से उनकी क्षमता बढ़ती है। 

काला धागा घर को बुरी नजर से बचाने के लिए बांधें



काला धागा बेहत फायदेमंद है घर को बुरी नजर से बचाने के लिए। नींबू-मिर्ची काले धागे में बांधकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से बुरी नजर दूर जाती है। ज्यादातर लोग अपने घर के मुख्य दरवाजे पर या व्यापारिक अनुष्ठानों पर काले धागे को लगाते हैं। 

ये जरूरी सावधानियां काला धागा पहनने से पहले बरतें



काला धागा धारण करने से पहले अभिमंत्रित करना जरूरी होता है। 
किसी योग्य ज्योतिष की सलाह आप काले धागे को अभिमंत्रित करने के लिए ले सकते हैं। 
जो व्यक्ति काला धागा पहनते हैं रुद्र गायत्री मंत्र ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्॥ उन्हें जाप करना चाहिए।
ध्यान रहे किसी अन्य रंग का धागा शरीर के उस हिस्से में ना बांधें जहां पर काला धागा बांधा है। 
काला धागा शरीर पर शनिवार के दिन बांधना शुभ होता है


काला धागा बांधने के फायदे? 

कमर में काला धागा बांधने के फायदे? 

काला धागा किस हाथ में पहनना चाहिए?

 कमर में काला धागा बांधने के फायदे? 

शनिवार को का


No comments:
Write comment