Friday 5 January 2024

sara virya khatam ho jaye to kya hoga | रोज बीज गिराने से क्या होता है | 90 din virya bachane ke fayde?

By:   Last Updated: in: ,

 नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज तो इस पोस्ट में आज हम जाने वाले हैं कि sara virya khatam ho jaye to kya hoga ? रोज बीज गिराने से क्या होता है पी? दोस्तो अगर आप भी हर रोज वीर्य निकलते है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत मदद गर साबित होगा तो जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढे।

sara virya khatam ho jaye to kya hoga | रोज बीज गिराने से क्या होता है | 90 din virya bachane ke fayde?

sara virya khatam ho jaye to kya hoga | रोज बीज गिराने से क्या होता है | 90 din virya bachane ke fayde? 

दोस्तो बचपन में हमें हर कोई सलाह देता है कि बेटा पढ़ाई करो, जिंदगी बन जाएगी। लेकिन कोई यह सलाह क्यों नहीं देता कि बेटा  वीर्य मत बहाना वरना जिंदगी बिखर जाएगी। 

दोस्तो जब बुरी आदत लगाती है तब एहसास होता है कि काश मैंने उस दिन खुद को रोक लिया होता और असली मुसीबत तो तब आती है जब शरीर में साइड इफेक्ट देखना शुरु होते हैं। जवानी में बुढ़ापे के लक्षण दिखते हैं। अगर शरीर में वीर्य की मात्रा बहुत कम हो,

लेकिन मैं आप से कहता हूं। दोस्त आप ठीक हो जाएंगे क्योंकि कोई भी आदत इतनी बड़ी नहीं होती कि उसको छोड़ सके दोस्तो वीर्य की  भरपाई के लिए कुछ ऐसे सूत्र हैं। इसको अगर आप आज  से अपनी जिंदगी में अपनाते हैं तो बस कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा 

यह सब भी पढ़े 

  1.  क्या खाने से वीर्य ज्यादा बनता है
  2. 1 दिन में कितना वीर्य बनता है
  3. वीर्य बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए
  4. वीर्य को गाढ़ा कैसे करें
  5. कितने वीर्य चाहिए प्रेगनेंसी के लिए


रोज बीज गिराने से क्या होता है

सूत्र नम्बर  1 

दोस्तो लड़कियों से चैटिंग ना करें। अगर बहुत इमरजेंसी हो तो अपने घर वालों के सामने बात करो ताकि मन में गलत विचार ना आए गलत विचार। सपन दोष और कामवासना को बढ़ावा देते हैं। 

रोज बीज गिराने से क्या होता है

सूत्र नम्बर 2


दोस्तो  लंगोटिया ढीले कपड़े पहनने की कोशिश करें। अगर टाइट कपड़े पहनेंगे तो अंडकोष का तापमान ज्यादा होगा जिससे  वीर्य तेजी से नहीं बनेगा। अंडकोष इस तरह से इंसान के शरीर के बाहर की तरफ होता है कि बॉडी के तापमान की तुलना में। अंडकोष का तापमान  वीर्य  बनाने के लिए परफेक्ट हो इसलिए डाइट कपड़ों से बचें

रोज बीज गिराने से क्या होता है

सूत्र नम्बर 3

दोस्तो  रोजमेरी टेशन और प्राणायाम का अभ्यास करें। ध्यान आपको तनाव से दूर रखेगा जो कि वीर्य की भरपाई के लिए बहुत जरूरी है और साथ में प्राणायाम कोई उर्जा को शरीर में वापस लेकर आएगा। 

रोज बीज गिराने से क्या होता है

 सूत्र नम्बर 4


 दोस्तो भोजन होस पूर्वक तरीके से करें और नींद की क्वालिटी पर ध्यान दें। बस इतना ख्याल रखेगी और वीर्य नाश ना हो पाए। कुछ दिन का टाइम है। दे और  मैं पूरे यकीन के साथ कहता हूं कि आपको बेहतरीन रिजल्ट मिलेंगे। 


दोस्त अगर आप  चाहते हैं। बॉडी में टेस्टोस्टरॉन लेवल बढ़ाना अंदर से ताकतवर और वीर्य वान बनना तो मैंने आपको बेस्ट अश्वगंधा पाउडर का लिंक इस पोस्ट  दिया है। अश्वगंधा को दूध में मिलाकर पीने से वीर्य तेजी से बढ़ता है। मर्दाना ताकत वापस मिलती है और यह आपके दिमाग को मुश्किल परिस्थिति में भी शांत रखेगा 

यह सब भी पढ़े 

  1.  क्या खाने से वीर्य ज्यादा बनता है
  2. 1 दिन में कितना वीर्य बनता है
  3. वीर्य बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए
  4. वीर्य को गाढ़ा कैसे करें
  5. कितने वीर्य चाहिए प्रेगनेंसी के लिए

नीचे भी पढ़े। 

90 din virya bachane ke fayde? 30 din virya bachane ke fayde  

दोस्तों यह पोस्ट उन लोगों के पास शेर करे  जो वीर्य नाश करके अपने शरीर को बर्बाद किय


क्या होगा अगर कोई इंसान 30 दिनों तक ब्रम्हचर्य पालन कर लेता है तो किस  तरह के फायदे मिलते हैं। ब्रह्मचर्य रक्षा करने से और क्या क्या होगा। अगर कोई इंसान 30 दिन ब्रह्मचर्य पालन कर लेता है उसको। 


कैसा महसूस होगा आज की इस पोस्ट  में आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है नहीं। देखो  कुछ लोग कहेंगे कि ब्रह्मचर्य नाश करने से कोई दिक्कत उनको नहीं आती है। आज नहीं तो कल आप समझ जाओगे कि ब्रह्मचर्य क्यों जरूरी है। आप अगर विज्ञान की सुनते हो तो विज्ञान भी यही चीज कहती है कि जिस चीज को बहा रहे हो,


 उसको बनने में समय लगता है जो चीज को बहा रहे होना उसका शरीर में बहुत ज्यादा महत्व है यह एक मूल्यवान धातु है। जिस  खाने को आप खा रहे हो, उसका पहले रस बनता है। शरीर में 5 दिन तक उसका पाचन होगा। रक्त बनता है। फिर 5 दिन बाद जाकर मांस बनता है। उसके बाद 5 दिन बाद  अंतराल में मैं मेढ़ से हड्डी हड्डी के बाद मांजा बनता है। 



फिर मांजा के अंत में कहीं जाकर वह चीज बनती है जिसको लोग बहाने । अपनी वीरता समझता है खैर छोड़ो जाने दो। एक ना एक दिन उसको समझ ही जाना है  की ब्रह्मचर्य आखिर होता क्या है,


कितनी ताकत है ब्रह्मचर्य में आज पता लगाएंगे। अब ध्यान से सुनो क्या होगा जो इंसान ब्रह्मचर्य पालन कर लेता है। 30 दिनों तक पहले तो 30 दिन ब्रह्मचर्य पालन करना। अपने आप में एक बहुत बड़ी बात क्योंकि जिस इंसान ने लगातार ब्रह्मचर्य नास किया है उसके लिए अपने आप में ब्रम्हचर्य का पालन करना एक बहुत ही उत्तम बात है। ब्रम्हचर्य एक छोटा शब्द है, लेकिन इसकी जो अहमियत है। वह बहुत ज्यादा है। 


90 din virya bachane ke fayde?1


अब मैं आपको बताता हूं। उसके फायदे के बारे में देखो। यह बात मैं नहीं कह रहा है। यह बात विज्ञान भी कहती है कि जिस चीज को लोग बनाते हैं उसको बनने में तो टाइम लगता है जैसा कि मैंने आपको बोला, जिस चीज को बहाता है कुछ समझदार लोग उसमे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं जो आपके शरीर को और भी ज्यादा तगड़ा बनाते हैं। 30 दिन ब्रह्मचर्य पालन करने के बाद आपके शरीर में ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जाता है।


स्टेमना बढता है उस इंसान का, जिसने 30 दिन तक ब्रह्मचर्य पालन कर लिया। उस इंसान से लोग आकर्षित होता है। उसका कॉन्फिडेंस अलग लेवल पर होता है और उसका जो स्टैमिना है वह बाकी लोगों की तुलना में बहुत ज्यादा होगा क्योंकि जो इंसान ब्रह्मचर्य पालन करेगा ना उसको दूर से ही आप देखकर बोलोगे कि हां, यह इंसान ब्रह्मचर्य रक्षा कर रहा है।


ब्रह्मचर्य का पालन कैसे करना चाहिए2


 जिस इंसान ने भी ब्रह्मचर्य पालन कर लिया ना उसके अंदर आकर्षक व्यक्तित्व का निर्माण होना शुरू हो जाएगा।  देखो अगर कोई ब्रम्हचर्य का पालन कोई कर लेता है। 30 दिनों तक तो उसके अंदर एक संयम की दृष्टि होगी। एक अद्भुत आकर्षण। उपतान होगा जिसे प्राचीन वेद धनवंतरी ने योज कहा है। अगर आप कुछ विशेष करना चाहते हो। अपनी जिंदगी में तो  ब्रह्मचर्य पालन आपको अपनी मंजिल तक ले कर जाएगा।


 चेहरे पर तेज आएगा। बनी में बल आएगा  अगर आपको लाना  है चेहरे पर चमक कैसे लाए तो आप हमारे इस नीचे पोस्ट में लिखा हुआ है  ।


 वाणी में बल नजर आएगा। जिस इंसान ने भी ब्रह्मचर्य पालन किया, उसके आवाज में दम होगा


ब्रह्मचर्य में कितनी शक्ति है?3


 कार्य में उत्साह अपने आप नजर आएगा और वह कभी हताश नहीं होगा। कभी निराश नहीं होगा और अपने काम पर पूरा ध्यान केंद्रित कर पायेगा अगार किसी ने भी ब्रह्मचर्य पालन कर लिया। 30 दिनों तक तो यही 30 दिन है जो डिसाइड करेंगे कि वह ब्रह्मचर्य पालन लंबे समय तक कर पाएगा या? क्या वह लंबी रेस का घोड़ा बनेगा इसका जवाब उसको मिलेगा क्योंकि जिस इंसान ने ब्रह्मचर्य पालन किया। 


क्या उसने पूरी शिद्दत तो ईमानदारी के साथ किया। अगर ऐसा है तो उसको बहुत सारे फायदे मिलेंगे जो मैंने आपको बताएं, लेकिन अगर मान लो किसी ने सहारा नहीं लिया। 


। की  सहारा होना एक बहुत जायदा जरूरी है। अगर आपको याद नहीं आप भूल चुके हो। सहारा  क्या होता है तो मैं फिर से याद दिला दो। सहारा का मतलब होता है कि आप खाली ना बैठो अपनी उर्जा को कहीं पर इस्तेमाल करो। 


लेकिन जो इंसान यह सभी चीजें नहीं कर पाएगा ना अपनी उर्जा को इस्तेमाल नहीं करेगा। सही जगह पर तो उसको यह सारे फायदे नहीं मिलेंगे तो इसलिए ब्रम्हचर्य का लाभ अगर आपको अच्छी तरीके से उठाना है और आपको यह सारे फायदे चाहिए। आकर्षक बोलो चेहरे पर चमक बोलो, बल बोलो  और बुद्धि बोलो चेहरे पर चमक यह सारी चीजें। तभी आएगी जब आप मेहनत करोगे और अपने ऊपर काम कर पाओगे और ब्रह्मचर्य आपकी इसमें बहुत ज्यादा सहायता करेगा।


 आपका ध्यान कहीं भी भटकेगा नहीं और आपको फिर से याद दिला दो। अगर आपको चेहरे पर चमक चाहिए तो ।तो नीचे में जो पोस्ट लिखा है उसे भी पढ


 आप अभी जाकर बार देख लेना आपको बहुत ज्यादा मदद हो जाएगी। आज के लिए बस इतना ही अब तक के लिए जय हिंद।

यह सब भी पढ़े 

  1.  क्या खाने से वीर्य ज्यादा बनता है
  2. 1 दिन में कितना वीर्य बनता है
  3. वीर्य बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए
  4. वीर्य को गाढ़ा कैसे करें
  5. कितने वीर्य चाहिए प्रेगनेंसी के लिए

1 दिन में कितना स्पर्म बनता है


स्पर्म बनने में कितना समय लगता है


रोज बीज गिराने से क्या होता है


30 din virya rokne se kya hota hai


90 din virya bachane ke fayde


ब्रह्मचर्य का प्रभाव कितने दिन में दिखता है




ब्रह्मचर्य से दिमाग और शरीर कैसा रहता है


ब्रह्मचर्य का प्रभाव कितने दिन में दिखता है

No comments:
Write comment