Thursday, 22 December 2022

www.death-clock.org | www.death-clock.org hindi |www.death_cloth.org

  आज की इस पोस्ट में हम जानने वाला है की www death cloth org com से देखें अपनी मृत्यु तिथि/तारीख । मृत्यु की तारीख बताने वाला वेबसाइट कोन सा है अगर आप भी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढे?

www.death-clock.org | www.death-clock.org hindi |www.death_cloth.org  


www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 


www.death_cloth.org.com official website free download । www.death-clock.org real website link । www death cloth org com

https://www.death-clock.org/

क्या आप भी www.death-clock.org वेबसाइट के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, जो मृत्यु की तिथि बताने की गारंटी दे रही है? अब यह जानकारी सही है या गलत इसको जानने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा तो चलिए आपका ज्यादा टाइम वेस्ट ना करते हुए इसके बारे में विस्तृत जानकारी लेते हैं और जानते हैं कौन कब मरेगा? क्यों मरेगा? और कौन सा कारण है मरने का? तो उसकी details आपको नीचे दी गयी हैं !


www.death_cloth.org.com official website free download । www.death-clock.org real website link । www death cloth org com


www.death_cloth.org  website – हैल्लो दोस्तों, आशा है आप सब लोग ठीक होंगें ! आज हम एक ऐसे टॉपिक पर बात करने वाले हैं, जिसको आपने इससे पहले कभी भी पढ़ा या सुना नहीं होगा. लेकिन हाँ, एक न एक बार ऐसा विचार दिमाग में जरूर आया होगा कि मैं कब मरूंगा या मेरी मृत्यु कब होगी, कैसे होगी? जब ऐसा विचार दिमाग में आता है तो हम ये सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि एक न एक दिन हमे मरना तो पड़ेगा ही, फिर हम मृत्यु को चाहे या न चाहे, किन्तु मौत एक दिन सबको आनी ही है ! जिंदगी की तरह ही मौत भी एक अटल सत्य है ! हमारी लाख कोशिशों के बाद भी हम मौत से नहीं बच सकते ! फिर चाहे हम सात समंदर पार किसी दूसरे देश में अपनी दूसरी पहचान बना के ही क्यों न रह रहे हो, या फिर हम हिमालय पर्वत पर जाकर तपस्या ही क्यों न कर रहे हो, या फिर किसी समुंद्र के सबसे निचले भाग में ही जाकर क्यों न छुप जायें, वहां भी आकर मौत हमें ढूंढ ही लेगी ! और हम इस मृत्यु से बच नहीं पायेंगे ! काफी बुरा लगता है न यह सोचकर, मुझे भी लगता है! तो चलिए दोस्तों, आज हम जानते है कि हमारी मौत की तारीख क्या है? और हमारी मृत्यु कब होगी?


www.death-clock.org वेबसाइट : क्या आपने कभी ऐसी किसी वेबसाइट के बारे में सुना है या देखा है, जो यह बता दें की आपकी किस तारीख को मौत हों सकती है ! यह दावा कर रही है कि हमारी दी गई जानकारी 100 में से 100 परसेंट सही है इनके हिसाब से दिए गए पैमानों पर एक सही आंकड़ा और सही रिजल्ट निकाला जा रहा है जब आप गूगल पर इनकी वेबसाइट का नाम सर्च करेंगे तो वहां देखेंगे कि आपको एक ऑफिशियल वेबसाइट दिखाई देगी आपको उस वेबसाइट के अंदर जाना है वहां आप देख पाएंगे यह लोगों ने एक सूची तैयार कीजिए जहां आपको अपनी पर्सनल जानकारी देकर मृत्यु की तिथि जाननी है इन सभी चीजों को भरने के बाद आप एग्जैक्ट अपनी मृत्यु की तारीख जान सकते हैं। मगर इससे पहले आप यह जान लें कि इस वेबसाईट का उपयोग करना कितना safe है, और नीचे दी गयी डिटेल्स में यूजर्स इसके बारे में क्या कहते हैं?


www.death-clock.org एक online website है, जो कुछ ही सेकंड्स में आपकी मृत्यु के समय की जानकारी देने के कारण दुनियाभर में  बहुत फेमस है, और सबसे ज्यादा इंडिया में इस्तेमाल की जा रही है। तो दोस्तों, क्या आप इसके बारे में और ज्यादा जानने के लिए उत्सुक हैं? तो कृपया अंत तक इसे पढ़ें !


www death_cloth org check online link (www.death_cloth.org पर अपनी मृत्यु तिथि कैसे जांचें?)


इस website पर अपनी मृत्यु की तारीख को जानने के लिए आपको बस कुछ आसान चीजों का पालन करना हैं, और बस फिर आप अपनी मृत्यु की तारीख देखने के लिए एकदम रेडी हैं ! इसके 7 simple स्टेप्स हैं, जो कि मैं आपको एक-एक करके यहाँ बताने वाली हूँ ! तो आइये, अब शुरू करते हैं, देर किस बात की? 


स्टेप 1 :- प्लीज यह चेक कर लें कि आपके फ़ोन या कंप्यूटर में internet चल रहा है या नहीं !



स्टेप 2 :-  अब आप www.death-clock.org इस वेबसाईट को ओपन कर लें !



स्टेप 3 :- अब आपके सामने कुछ ब्लॉक्स दिखाई देंगे जिनमे आपको अपनी date of birth, यानि कि जन्म तिथि और आपका gender, यानि कि आपका लिंग कौन सा है वो लिखना है ! 


स्टेप 4 :- यदि आप धूम्रपान  करते हैं, तो yes के बटन पर टिक करें ! 


स्टेप 5 :- अपना बीएमआई चुनें जैसे 27, 28 अगर आपको अपना BMI नहीं पता तो साथ में ही BMI calculator भी दिया हुआ है जिसमे आप अपना वजन और अपनी height डाल कर BMI आसानी से निकाल सकते हैं ! 


स्टेप 6 :- Outlook : आपका दृष्टिकोण कैसा है? आशावादी, तटस्थ, निराशावादी या आत्मघाती में से कोई एक option चुने !


स्टेप 7 :- अब list में से अपने देश का नाम चुनें !


अब इसके बाद आपको submit button पर click करना है ! अपनी मौत की घड़ी की जांच के लिए बिलकुल सही जानकारी डालें ! क्योंकि यह वेबसाइट यह दावा कर रही है कि यह वेबसाइट आपको 100% आपकी मृत्यु का समय बता सकती है, उसके बाद आप अपने मृत्यु की तारीख उसी वेबसाइट पर देख सकते हैं।


मैं अपने BMI (बीएमआई) की गणना कैसे करूं?


Step 1. सबसे लास्ट में आपको एक बीएमआई केलकुलेटर दिया जाएगा यहां आपको अपना वजन दर्ज करना है आप चाहे तो किलो में या फिर पाउंड में दर्ज कर सकते हैं। 


Step 2. इसके बाद आपको अपनी हाइट मतलब ऊंचाई आप कितने लंबे हैं उसका नापतोल करके सभी ब्लॉक में रखना है। 


Step 3. और काउंटिंग बटन पर क्लिक कर देना है।


Step 4. इसके बाद आपको सीधा सबमिट बटन पर क्लिक करते ही बीएमआई मिल जाएगा


तो क्या आपको अपनी मौत की तारीख पता लग गयी है? अगर हाँ, तो आप अब  यह सोच रहे होंगे कि अरे यह क्या, मेरे पास  तो बहुत कम time बचा है ! क्या मैं इतनी जल्दी मर जाउगा?  यही सब सोच रहे होंगे ना आप? तो यहां मैं आपको यह साफ – साफ बता देना चाहती हूँ कि ये वेबसाइट सिर्फ और सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाई गयी है ! इसका वास्तिविक जीवन  से कुछ लेना देना नहीं है ! हाँ लेकिन एक महत्तवपूर्ण बात जो मैं आपको बताना चाहूँगी, वो यह है कि अगर आप स्वस्थ और अच्छा जीवन जीना चाहते हैं तो आप अपनी सोच को सकारात्मक रखें, अपना वजन control मे रखे उसे बढ़ने न दें, रोज कम से कम एक घंटे व्यायाम करें, नकारात्मक लोगो और विचारों से बचे! सकारात्मक जीवन शैली अपनाएं ! अपने जीवन का कोई एक लक्ष्य बनाये और उसे पूरा करें ! शराब, स्मोकिंग से दूर रहे या कम ही करें ! और हाँ जो एक सबसे इम्पोर्टेन्ट बात है कि  जीवन को खुल के जियें ! अब देखिये न, एक न एक दिन मरना तो हम सबको ही है, तो क्यों न जिंदगी को ऐसे जिए कि मरते वक़्त हमें जिंदगी से कोई शिकायत न हो !  


 अब अगर मौत की तारीख पता लग भी गयी तो क्या हुआ, जिंदगी तो अभी भी अपने पास ही है ! इसको हम अपनी मर्जी से आज़ादी से जी सकते हैं ! आप सबसे मेरी एक ही request है कि  इस तरह की चीजे सर्च मत किया करें ! इंटरनेट पे इस तरह की बहुत सारी जानकारी पढ़ने को मिल जायगी और अगर आपने YouTube पर सर्च किया तो, बहुत सारी ऐसी वीडियोस मिल जाएँगी जिसमे आपको अपनी मौत की तारीख पता करने के कई तरीके मिल जायेंगे ! लेकिन आपको ये सब देखकर अपना टाइम और दिमाग दोनों ही खराब नहीं करना है ! www.death-clock.org वेबसाइट सिर्फ टाइमपास करने के मकसद से बनाई गयी हैं ! www.death-clock.org वेबसाइट year 2006 में ही बनाई गयी हैं। इससे पहले भी आपके पास ऐसा कोई option नहीं था जिससे आप मृत्यु की तारीख के बारे में जान पाएं और न ही ऐसा कभी कोई ऑप्शन होगा जिससे आप अपनी मृत्यु की तारीख जान पाएंगे !  इसीलिए आपको बुरा मानने की कोई जरुरत नहीं है ! मैं आपको यह पोस्ट इसलिए लिख रही हूँ , जिससे कि आप सावधान  रहें  और फालतू की बातों में न पड़े. क्योकि आजकल www.death-clock.org वेबसाइट You Tube ओर Google पर सबसे ज्यादा trend करने वाली वेबसाइट बन गयी है, और दुनिया में लाखों लोग रोज़ाना इस वेबसाइट को internet पर सर्च कर रहे हैं ! 

 

 यह वेबसाइट आपके mind पर सिर्फ negative impact डालती है ! इसका purpose सिर्फ और सिर्फ आपको एंटरटेन करना है ! यह वेबसाइट आपको बीएमआई के बारे में पता न होने पर एक fast बीएमआई कैलकुलेटर की आपूर्ति करती है, जो कि एक अच्छा प्रयास है ! इस ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म ने वास्तव में एक अच्छा trust score index बनाया है, और साथ ही एक Real SSL Certificate का उपयोग किया है।


What does this information ask www.death-cloth.org? (यह जानकारी www.death-cloth.org से क्या पूछती है?)


अपने उपयोगकर्ताओं की जानकारी के अनुपालन के लिए www.death-clock.org website अनुरोध:


१.  जन्म का दिन

२.  लिंग

३.  म्रपान विवरण

४.  शराब का सेवन

 ५. देश का नाम

६.  बीएमआई

 ७. उम्मीद

 

 यह कुछ सवाल हैं जो यह वेबसाइट आपसे आपकी मृत्यु की तारीख बताने से पहले पूछती है ! परन्तु इस वेबसाइट में आपकी पर्सनल डिटेल्स की सेफ्टी से related कोई भी 

 प्राइवेसी privacy policy नहीं दी गयी है !


www.death_clock.org website पर जाने से पहले (www death cloth org com)


www.death_clock.org website इस तरह की वेबसाइट सिर्फ मस्ती मजाक के लिए बनाई जाती है अगर इस वेबसाइट के बारे में बताएं तो इस वेबसाइट का निर्माण 2006 में हुआ था। इसको दिल पर लगाने की कोई जरूरत नहीं है इस पोस्ट को हमें इसलिए लिखना पड़ा क्योंकि मैं देख रही हूं इस वेबसाइट के बारे में यूट्यूब और गूगल पर भारत के लोग बहुत ही ज्यादा सर्च कर रहे हैं। और इस वेबसाइट को देखकर अपने दिमाग में बेवजह की परेशानियां खड़ी कर रहे हैं। इसीलिए मुझे इसके बारे में जानकारी देनी पड़ी हम लोगों से निवेदन करते हैं कि आप अपना कीमती समय इस तरह की वेबसाइट पर सर्च करके बर्बाद मत कीजिए। और जिस चीज कि हम गारंटी ही नहीं ले सकते कि आगे सच होगा या झूठ उसके बारे में सर्च करना पूरी तरीके से अपना टाइम बर्बाद करना है और अपने लिए मानसिक तनाव पैदा करना है। एक बात और आपसे जरूर कहना चाहूंगी


आप www.death_clock.org website पर अपना कोई भी पर्सनल जानकारी या फिर डेटा मत डालें क्योंकि इससे आपका फोन हैक होने का भी खतरा बन जाता है इस तरह की वेबसाइट आपका डाटा लेकर किसी भीं पर्सनल डिटेल को लिक कर सकता है। या कहीं पर बेच भी सकता है। अगर आप भी इसके बावजूद भी मृत्यु को जानना चाहते हैं तो हमने नीचे लिंक दिए हैं जिस पर क्लिक करके आप वहां पहुंच सकते हैं। हमें नहीं पता कि यह वेबसाइट आपसे किस किस तरह के सवाल पूछ सकती है आपकी बीमारी से लेकर आपके घर के पते तक भी या फिर आपके नाम और भी बहुत कुछ पूछ रही है। आपका एक डिटेल पाकर किसी भी डिटेल में घुसकर बहुत आसानी से बेच सकती है।


Is the www.death_cloth.org website legal? (क्या www.death_cloth.org वेबसाइट कानूनी है?)

www.death_cloth.org के हिसाब से इस वेबसाइट की डोमेन 2005 से लेकर 2006 है जिसका मतलब यह निकलता है कि यह बहुत पुरानी और एक्टिव वेबसाइट है। जो भी यूजर्स हैं हमने उनसे राय ली है और साथ ही जो इसके यूजर्स हैं वह फेसबुक पेज पर भी निगरानी कर रहे हैं। लेकिन हम फिर भी आपको इस वेबसाइट के बारे में और भी जानने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। कोई मतलब नहीं कि यह पुरानी वेबसाइट है और मस्ती मजाक के लिए बनाई गई है क्योंकि कोई भी आपके मौत की भविष्यवाणी कर ही नहीं सकता यह मानसिक रूप से तनाव पैदा करते हैं और आपके दिमाग को नकारात्मक बना देते हैं।


 www.death-clock.org app download (how to download www.death-clock.org)

 

डाउनलोड शुरू करने के लिए, आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके  www.death_clock.org app वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद, आपको अपने ब्राउज़र के “डाउनलोड” पेज पर एपीके मिलेगा। जिसे आप अपने फोन पर इंस्टॉल करने से पहले इंटरनेट पर कहीं भी देख सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके डिवाइस पर तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन की अनुमति है नहीं! एक पुष्टिकरण विंडो आपकी browser  की priorities के आधार पर पॉप अप होगी ! 


 इसे पॉसिबल करने के लिए, बाकी स्टेप्स बहुत हद तक समान हैं। मेन्यू, सेटिंग्स, security खोलें, और अज्ञात सोर्स की खोज करें ताकि आपका फोन Google Play Store के अलावा दूसरे सोर्स से एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सके ! आप अपने ब्राउज़र में “डाउनलोड” पर जा सकते हैं, और डाउनलोड की गई फ़ाइल पर एक बार टैप कर सकते है !


फिर इसे अपने फोन में इंस्टॉल और लॉन्च करे ! वहां आपको  file को load करने के लिए कुछ समय तक इंतजार करना होगा ! फिर इसे चलाने के लिए बटन पर क्लिक  करें, यह विकल्प आपके android मोबाइल फोन की सुरक्षा सेटिंग्स में उपलब्ध है!


यदि आप अपने भविष्य की घटनाओं के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं और मृत्यु को भी जानना चाहते हैं तो यह ऑन-लाइन वेबसाइट वह माध्यम है जिसका आप उपयोग कर सकते है !  यह ऑनलाइन वेबसाइट आपके प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं! यह वेबसाइट आपकी पर्सनल डिटेल्स को ज्यादा पर्सनल रखने का दावा नहीं करती है !


 दोस्तों आप www.death-clock.org साइट टाइप कर सकते हैं और अपने विस्तृत विवरण को पूरा करने से पहले इस वेबसाइट की गोपनीय योजनाओं की समीक्षा कर सकते है !   इसके अलावा, वेबसाइट अपने बीएमआई की गणना करने के लिए अपने व्यक्तियों को सक्षम करने के लिए बीएमआई कैलकुलेटर की facility provide करती है यदि वे पहले से ही यह नहीं जानते है, तो उनके लिए यह बहुत अच्छा विकल्प है !


क्या आप ऐसे भविष्यवाणियों पर भरोसा करते हैं जो आपके अतीत और भविष्य की बाते करे? क्या आपने अभी तक इस www.death-clock.org  वेबसाइट को use किया है? कृपया हमें इन्फॉर्म करें कि क्या आप india से हैं और आपने अपनी मृत्यु की तारीख की भविष्यवाणी करने वाली वेबसाइट को ट्राई किया है !


www.death-clock.orgwebsite क्या हैं? (What is www.deathclock.com website?)

यह इस तरह की वेबसाइट हैं, जो आपको, हम कैसे मर सकते है या When I can Die?” etc बताने के लिए दावा करती है !  www.death-clock.org द्वारा आप यहाँ से आपकी मृत्यु होगी तब आपकी age कितनी होगी, अपनी  मृत्यु की तारीख और कारण भी पता कर सकते है !


www.death_cloth.org how to use – www.death-clock.org website कैसे use करें?

तो चलिए यह भी जान लेते हैं कि आखिर इसे यूज कैसे करना है और यह करना चाहिए भी या नहीं। जैसा कि मैंने आपको पहले ही बता दिया है कि यह www.death_cloth.org वेबसाइट पर आपको किसी भी तरह की सही जानकारी नहीं मिलने वाली यह मृत्यु तिथि को बिल्कुल भी नहीं बताती। यह केवल मजाकिया अंदाज में बनाई गई है जो केवल आपका मनोरंजन कर सकती है। 


अगर फिर भी आप अपनी मृत्यु की तारीख केवल मनोरंजन के लिए देखना चाहते हैं तो हम नीचे लिंक दे चुके हैं वहां जाकर आप देख सकते हैं लेकिन इसको गंभीर होकर सोचने या देखने की कोई जरूरत नहीं।


www.death-cloth.org calculator सही है?

हम आपको इस वेबसाइट की सिस्टम के बारे में बता दें जो यह असल में करती क्या है की आपकी फेसबुक आईडी, इंस्टाग्राम आईडी मतलब सोशल मीडिया साइट्स की मदद से सभी तरह की इंफॉर्मेशन निकाल लेती हैं और उसी के हिसाब से अपना कैलकुलेशन करके आपको एक डेट में आपकी मृत्यु की तिथि बता देती है। यह वेबसाइट पुरानी है लेकिन यह पॉपुलर तो तब हो गई जब कोरना की वजह से लोग अपने घरों में बंद हो गए और उन्हें मृत्यु का डर सताने लगा यही 2 साल में जब दुनिया भर में लोगों की मृत्यु होने लगी तो इसी के डर से लोग अपना भी डाटा इस वेबसाइट की मदद से जानने लगे। 


भले ही यह साइट आपकी मृत्यु की कोई भी तिथि दे दे

हम आपको यहां बता दें कि ये पूरी तरीके से आपके मरने या किसी के मरने का 100% भविष्यवाणी नही देती है ! यह वेबसाइट सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाई गयी है ! आपके मरने की तिथि केवल भगवान बता सकता है उसके सिवा कोई नहीं जो लोग इस पर ट्रस्ट कर रहे हैं इसमें एक परसेंट की भी सच्चाई नहीं है। तो अच्छा है कि आप इस वेबसाइट से दूर रहें क्योंकि लोग अपनी मृत्यु तिथि देखने के चक्कर में मानसिक तनाव पैदा करते जा रहे हैं।


www.death-clock.org की Official वेबसाइट ये भी कह रही है कि यह मौत की तिथि बताने वाली वेबसाइट सिर्फ मस्ती मजाक के लिए निर्माण किया गया है। आप उस वेबसाइट के ठीक नीचे दिए दावे को पढ़ सकते हैं, वहां पूरी जानकारी दी गयी है !”


अंतिम शब्द 

आजकल एक वेबसाइट बनाना बहुत आसान है और थोड़े बहुत पैसे खर्च करके उसको पॉपुलर करना भी आसान है इस तरह की मार्केट में ना जाने कितनी वेबसाइट है जो हर तरह का दावा करके आपकी डाटा को चुराती हैं। भारत में लोग पैसों के लिए गंभीर होते हैं लेकिन डाटा के लिए नहीं। यह तो वही बात हुई कि आपने अपने घर में किसी ऐसे इंसान को बैठा रखा है जो आपके कैमरे में भी जा सकता है आपकी गैलरी में भी जा सकता है और किसी भी पर्सनल फोटो को उठा कर कहीं भी डाल सकता है जिससे आपकी निजी जिंदगी सबके सामने आ जाती है। इस तरह की किसी भी वेबसाइट से बचें और अपना कोई निजी जानकारी देने से पहले उसके बारे में जांच परख कर ले तभी जाकर उस पर अपना कुछ दें।


 निष्कर्ष: 


दोस्तों, अब तो आप समझ ही गए होंगे कि दुनिया में हर चीज चाहे वो इंसान हो या जानवर, पेड़-पौधे हो या पशु-पक्षी, हर किसी के जीवन का अंत होना निश्चित है। अंत में मैं आपसे बस एक ही request करुँगी कि आप वो questions बिलकुल भी सर्च न करें, जिनके जवाब मिलना नामुमकिन हो !  ईश्वर ने आपको जीवन जीने के लिए दिया है, इसको मौत की तारीख देखने में क्यों बर्बाद करना? कोई भी फायदा नहीं है ! ऐसी चीजे सर्च न करें, जो सच हो ही नहीं सकती और जिनका जवाब सिर्फ भगवान के अलावा और किसी के पास नहीं है, और हाँ, मैं आपको फिर से बोल देती हूं कि आप अपनी details को इस website या ऐसी किसी भी वेबसाइट पर ना डाले जिसमें आपका डाटा leak  होने के चान्सेस हों ! क्योंकि दोस्तों, आजकल online fraud बहुत ज्यादा हो रहें हहैं , इसीलिए सावधान रहें ! 


तो दोस्तों, मुझे पूरा यकीन है कि आपको यहां दी गईं जानकारी www.death-clock.org वेबसाइट क्या है? यह क्या करती है, कैसे काम करती? सब समझ आ गया होगा ! अगर आपको इससे related कोई भी प्रश्न या सुझाव हैं, तो हमें कमैंट्स में बतायें ! पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!!! आपका दिन शुभ हो!!




 www.death_cloth.org के बारे में तो समझ गए होंगे  आप यह भी समझ सकते है की अकाल मृत्यु किस व्यक्ति को नही होता है ।जानने के लिए इसे भी पढ़े 

                                                                  

akal mrityu kisko nahi milta


भगवान श्री कृष्ण कहते हैं जिसका जन्म हुआ है उसकी मृत्यु निश्चित है  मृत्यु को कोई टाल नहीं सकता। यह प्रकृति का नियम है जो सभी प्राणियों के लिए बराबर है जिसकी मृत्यु का समय निकट आता। यम के दूत उसके समक्ष प्रकट होकर उसके प्रकार के संकेत देते हैं और उस प्राणी के प्राणों को अपने पास में बांधकर यमलोक में ले जाते हैं। 


मानुष के साथ ही उसके भाग्य एवं उसके आयोग के बारे में लिख दिया जाता है। वह अपना संपूर्ण जीवन जिएगा या उसकी अकाल मृत्यु हो जाएगी या पहले से ही लिखा हुआ है किंतु विष्णु  पुराण के अनुसार जिस व्यक्ति के भाग्य में अकाल मृत्यु नहीं होती है, उसके अंदर 7 लक्षण दिखाई देते हैं। अर्थात यदि किसी व्यक्ति में यह 7 लक्षण दिखाई दें तो उसके अकाल मृत्यु कब होती है वह भगवान श्री हरि विष्णु की कृपा से अपने संपूर्ण आयुषी लेता है और सभी प्रकार के सुखों का उपभोग करता है।



 एक समय की बात है यमराज अपने दूतो के साथ। मनुष्य प्राणियों के प्राण हरने हेतु पृथ्वी पर प्रकट हुई। उस स्थान पर पांच मनुष्य प्राणी सोए हुए थे। तभी यमराज ने यमदूत के कान में कहा कि से एक मनुष्य प्राणी को छोड़कर बाकी चार व्यक्तियों के प्राण अपने पास में बांधकर इन्हें यमलोक ले चलो। यह सुनकर यम के दूत आश्चर्य चकित हुए और ने यमराज से पूछा। हे धर्मराज! इन पांच मनुष्य में से किस एक मनुष्य के प्राण हरने के पीछे क्या कारण है। आप हमें समझाइए किस कारण से इस प्राणी के अकाल मृत्यु को टाल दिया गया है। हमें तो इनमें कोई अंतर दिखाई नहीं देता। 


तब यमराज ने कहा, देव पूजा भगवान  श्री विष्णु जी ने मुझे यम नाम से लोगों के पाप पुण्य का विचार करने के लिए नियुक्त किया हुआ है। मैं अपने प्रभु श्री हरि के बस में हूं। मैं स्वतंत्र नहीं हूं। जिस प्रकार वायु के शांत होने पर उसमें से उड़ते हुए परमाणु पृथ्वी से मिलकर एक हो जाते हैं, उसी प्रकार वर्कशॉप से उत्पन्न हुए समस्त देवता और पशु आदि सनातन परमात्मा में लीन हो जाते हैं जिस। प्राणी पर  साक्षात श्री हरि विष्णु की कृपा होती है। उसके प्राण हरने का अधिकार मुझे नहीं है। मैं ऐसे व्यक्ति के प्राण लेने में असमर्थ हूं। अतः समस्त पाप बंधन से मुक्त हुए। 


उस मनुष्य प्राणी को दूर से निकल जाना   यमराज इस वचन सुनकर हाथ में पांच लिए हुए उसे यमदूत ने पूछा, हे प्रभु, आप मुझे उस मनुष्य प्राणी के बारे में बताइए जो पुण्य कर्म किए जिस करना से उसके अकाल मृत्यु टल चुके है उसने  जिस पर यमराज ने अपने दूतू को मनुष्य के साथ लक्षणों के बारे में बताया


जिस व्यक्ति में यह 7 लक्षण दिखाई देंगे, उसके अकाल मृत्यु कभी नहीं होती हैं 

1 लक्षण 


  • पहली बात जो मनुष्य अपने धर्म पद से कभी विमुख नहीं होता है जो अपने शत्रु के साथ भी कपड़ नहीं करता जो सदा ही सत्य के मार्ग पर चल कर कल्याणकारी कार्यकर्ता  तो उसकी अकाल मृत्यु कभी नहीं हो सकती। 

2 लक्षण 


  • दूसरी बात जो मनुष्य कवि किसी जीव के हिसा नहीं करता जो क्रोध में आकर कभी किसी के साथ। अत्याचार नही करता जो जन बुझ कर प्राणियों को कष्ट नहीं देता। दुखी प्राणियों को देखकर जिसके मन में करुणा का भाव उत्पन्न होता है जो सभी पर दया करने वाला ऐसे प्राणी की  कभी अकाल मृत्यु नही होगी। 


3 लक्षण 


  • तीसरी बात जो मनुष्य चोरी नहीं करता अथवा दूसरों के द्रव्य का हरण नहीं करता। एकांत में पड़े हुए दूसरे के धन को देख कर भी उसे चरण के समान समझता है। अर्थात दूसरों के धन को कभी अपना नहीं समझता हूं। ऐसे व्यक्ति के मन में श्री हरि विष्णु का वास होता है। इसलिए ऐसे प्राणी की अकाल मृत्यु नहीं हो सकती

4 लक्षण 

 

  • चौथे बात  जो मनुष्य अपने सामर्थ्य अनुसार समय-समय पर दान करता जो गौ माता की सेवा करता जो सदैव ही दान देने में तत्पर दान देने में कभी कंजूसी नहीं करता। वह मनुष्य धन्य है। ऐसे मनुष्य की अकाल मृत्यु टल जाती है 

5 लक्षण 


  • जो पुरुष दूसरो को निंदा चुगली अथवा वचन ही कहता है तथा वचन ही बोलता जिससे दूसरों के मन को ठेस पहुंचे। जो कभी केस अपाहिच व्यक्ति की यानहेलना नहीं करता सभी का सम्मान करता है। उस व्यक्ति के अकाल मृत्यु नहीं होती है


6 लक्षण 


  • जो पुरुष दूसरे की पत्नी को बुरी नजर से नहीं देखता जो कि वह अपनी पत्नी सहित दूसरे की पत्नी को माता बहन माता अपने से छोटी पुत्री समझता है। बराबर की स्त्री को बहन कहता है तथा अपने अयु से बड़ी स्त्री को माता कहकर संबोधित करते  ऐसे उत्तम पुरुष की अकाल मृत्यु नहीं होती।

7 लक्षण 

 

  • सातवा लक्षण जो व्यक्ति स्नानादि करके सूर्य को अरग के देता बिना स्नान किए भोजन ही करता जो नित्य श्री हरि विष्णु का मन करता जो तुलसी की पूजा करता जो तुलसी को जल अर्पण करता है, वह भी कि श्री हरि विष्णु को अत्यंत प्रिय है। ऐसे व्यक्ति को भी अकाल मृत्यु टल जाती है 


इस प्रकार  यमराज ने अपने दूत  को व्यक्ति के 7 लक्षणों के विषय में बताया थ। यदि कोई व्यक्ति ऐसा हो तो अपनी संपूर्ण आयु सुख पूर्वक जीता और उसके अकाल मृत्यु नहीं होती है। 


www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi 
www.death_cloth.org ? www.death-clock.org ?www.death-clock.org hindi

No comments:
Write comment