Friday 9 June 2023

गोरा बच्चा कैसे पैदा होता है । बच्चा गोरा कैसे पैदा होता है। क्या खाने से बच्चा गोरा पैदा होता है

By:   Last Updated: in: , ,

 हमारे जो इंडियन मम्मी है उनको लगता है कि अपना बेबी गोरा होना चाहिए। यही आज की  टॉपिक है कि आज हम बताने वाले हैं कि हमारा बेबी गोरा केसे होता है जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े> 


गोरा बच्चा कैसे पैदा होता है । बच्चा गोरा कैसे पैदा होता है। क्या खाने से बच्चा गोरा पैदा होता है ।bachcha gora kaise paida hota hai


बच्चा गोरा कैसे पैदा होता है


 आज हम एक ऐसे टॉपिक  पर बात करने वाले हैं। जो हमारे सारे मम्मी के मन में रहता है। हमारी जो इंडियन मॉमइज है, उनको लगता है कि अपना बेबी गोरा होना चाहिए। लेकिन यह मन में जो इच्छा रहती है। यह सदियों से चली आ रही है और यही आज टॉपिक है कि आज हम बताने वाले हैं कि हमारा बेबी गोरा कैसे होता है।


क्या खाने से बच्चा गोरा पैदा होता है


 जब हम बेबी के बारे में बात करते हैं तो आपका खुद का बेबी वह अपने लिए प्यारा रहता है। भले वह गोरा हो या काला हो छोटा हो। लंबा हो लेकिन अपना बेबी है। हम तो प्यार करते ही हैं और वह बेबी भी हमसे प्यार करता है।



 बेबी  स्वस्थ रहना चाहिए और तंदुरुस्त भी होना चाहिए और वह भी फिजिकली एंड मेंटली यानि की सारे अंग अवयव उसके स्वास्थ होनी चाहिए और दिमाग भी अच्छा होना चाहिए।रंग से कई गुना ज्यादा महत्वपूर्ण बात है। वैसे देखा जाए तो हमारे चेहरे का रंग  हमारे बालों का रंग हमारी आंखों का रंग हमारी लंबाई यह जेनेटिक्स पर डिबेट होती है। यानि की जेसे  गुणसूत्रों हमारे बेबी में होने वाले हैं। उस पर डिपेंड होता है। 


जब हमारे बेबी में ज्यादा मात्रा में होने वाली पापा के जींस रहेंगे तो बेबी थोड़ा डैडी जैसा दिखता है। रंग बाल आंखो का कलर यह सब डैडी जैसा रहता है कभी वो मिक्स होते हैं दोनों के गुण उनमें आ जाते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी देखा गया है। हमारे बेबी में नाना दादा दादी नानी उनसे भी सिमलेटी होती है। उनकी आंखों का रंग उनके स्किन का कलर यह भी बेबी में आ सकता है।


 यह बेबी की जो चेहरे की रचना रहती है वह भी मम्मी डैडी से कभी। मिलती-जुलती नहीं है तो दादा से पर्दा दा से दा नानी से इन लोगों से मिलती जुलती रहती है। इसीलिए इसका मतलब है हमारा बेबी गोरा होना, लंबा होना, आंखों का रंग बालों का रंग इशारा जींस पर निर्भर होता है। यदि के गुणसूत्र पर निर्भर रहता है। 


दूसरी महत्वपूर्ण बात हम गोरे रंग के लिए बहुत ही क्रेज़ी रहते हैं। लेकिन गोरे रंग का डिसएडवांटेज में बताने वाली हूं जब। हम ज्यादा गोरे रहते हैं तो हमारे स्किन में मिलने नाम का पिक में बहुत कम मात्रा में रहता है। हम जब डार्क रहते हैं तो हमारे शरीर में मिलन अच्छी मात्रा में रहता है। याह जो  मिलन रहता है, यो सूर्य की किरणों से हमें प्रोडक्ट करता है  हमारा रक्षण करता है  इसीलिए जब हमारा स्किन का कलर डार्क रहता है तो हमें स्कीम के कैंसर होने की संभावना बहुत ही कम होती है। जब हम ज्यादा फेर रहते हैं, गोरे रहते हैं। हमारे शरीर में मिलाने काम रहता है और जब हमें सूर्य की किरणों का एक्सपोजर ज्यादा रहता है तो उसके इनके कैंसिल रहने की संभावना बढ जाता  है।


क्या खाने से बच्चा गोरा पैदा होता है


। हर मम्मी की ख्वाहिश रहती है। हमारा बेबी गोरा होना। और यह ख्वाइश  सदियों से है  इसीलिए हमारे परिवार वाले लोग बुजुर्ग लोग हमें बोलते रहते हैं। क्या केसर का सेवन करो, आप ही का सेवन करो। आप दूध का सेवन करो। स्त्रोत का सेवन करो। हर तरह के फल खाओ। आप नारियल पानी पियो आप ड्राई फ्रूट खा लो क्योंकि उनकी धारणा रहती है कि आपने यह सब खाना चाहिए। कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही आवश्यक बात है, लेकिन यह सदियों से चलता रहा है। इसीलिए यह जो लॉजिक है इसका ब्रिज हम भूल गए। बड़े लोग बोलते हैं आपके सर खा लो। अब दूध पी लो तो उनके हिसाब से कैसे रखा। ना दूध पीना, ड्राई फ्रूट्स खाना, नारियल पानी लेना बादाम लेना यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, लेकिन आपको यह खाने के लिए प्रवृत्त करने के लिए वह बताते हैं कि आप यह खाने से आपका बेबी गोरा हो जाएगा तो आप अपने आप खाना शुरू करोगे। 



लेकिन यह सारे व्यंजनों का आहार में सेवन करने से आपका बेबी गोरा हो जाएगा। इसका प्रूफ नहीं हैं इसीलिए यह सारे पदार्थ आपके लिए अच्छे हैं और यह सारे पदार्थ कुछ विटनेस देते हैं। कुछ मिलर्म देते हैं।  पर है वह अपने स्वास्थ्य के लिए अच्छे रहते हैं, लेकिन आपको यह सब कुछ योग्य मात्रा में ही खाना है। लेकिन आपको यह बात याद रखनी है। कुछ खाने से पीने से हमारी त्वचा का रंग हमारी आंखों का रंग हमारे बालों का रंग हमारी हाइट  चेंज नहीं होने वाली है  हाइट के बारे में जब हम कहते हैं लंबाई के बारे में जब अपना बेबी बड़ी हो जाए। खेलना शुरू करते हैं तो अच्छे एक्सरसाइज से उनकी हाइट बढ़ने की चांसेज रहते हैं, लेकिन वह भी जिंक से ही प्रभावित होती है। यानि के गुणसूत्र के ऊपर निर्भाह रहता है। 


तो हम उम्मीद करते हैं कि आपको इस लेख में दिए हुईं जानकारी अच्छे हो तो आप अपने फ्रेंड के पास जरुर शेयर करे धन्यवाद 

No comments:
Write comment