Monday 26 July 2021

बाल झड़ने का कारण ? पुरुषों में बाल झड़ने का कारण ?baal jhadane ka kaaran

By:   Last Updated: in: ,

न्यू बिहार हेलो फ्रेंड्स आप सब केसे हो । आज की इस आर्टिकल पे हम बात करने वाले की सिर का  बाल झड़ने का कारण ? पुरुषों में बाल झड़ने का कारण ?baal jhadane ka kaaran आप देख रहे हैं  loveislifes.com



बाल झड़ने का कारण ? पुरुषों में बाल झड़ने का कारण ?baal jhadane ka kaaran 


कुछ हम ऐसे आदत के बारे में चर्चा करेंगे जिनके कारण आपके बाल झाड़ते जा रहे हैं। आप हो सके तो इन आदतों को छोड़ दें।


हो सके तो आप अपने जीवन में इन आदोतो  को छोड़ दे छोड़ने से बाल झड़ने से रुक जाए।


हम चलते हैं। उनके बारे में डिस्कस करने जिन यादतो  से आपके बाल तेजी झड़ रहे हो 


दोस्तो जो पहले आदत है बुरी आदत है यो आपको कभी नही करना चाहिए ।।


गर्म पानी से नहाते समय गरम पानी डायरेक्ट  सिर पर आने से आपका बाल drya हो जाता है उसके कारण आपके बाल जल्द झड़ने लगता है ।।






आपके बाल से जू नेचुरल फील होता है। बालों के अंदर उसको निकाल देता है। हटा देता है जिसे। गरम पानी से होता है ।


अगर आप गरम पानी से नहाते हो तो आप तुरंत आ बुरी आदतें छोड़ दे।।


आपके बाल से जू नेचुरल तीन होता है। बालों के अंदर उसको निकाल देता है। हटा देता है जिसे आप के बाल झड़ ड्राई हो जाते हैं और ग्रेटल हो जाते हैं और ड्राई होने की वजह से बहुत तेजी से एयर हॉल होता है। इसलिए लोग किधर का इस्तेमाल करते हैं,





लेकिन आप अपने शरीर को पहले पानी डाल के ना आए लेकिन सिर के बाल पर गर्म पानी की तारीख ना डालें। हो सके तो बहुत पानी का इस्तेमाल करें। मतलब बालों को झड़ने से रोकेंगे। दोस्तों तो यह बुरी आदत अगर आप कर रहे हैं तो उसको बहुत जल्दी।बंद कर दो।।।






दूसरी बुरी आदत है दोस्तों बहुत ज्यादा ट्रस्ट लेना। हर चीज के लिए आप चिंता करते हैं। बहुत ज्यादा करते हैं। यही कारण हो सकता है। आपके बाल के सामने कार्य में इधर कारण है।



चिंता से कुछ होने वाला नहीं है। दोस्तों अगर कोई समस्या आपके जिंदगी में है या तो समस्या का निदान आप कर सकते हैं तो फिर चिंता करने की जरूरत नहीं है और अगर निदान नहीं कर पा रहे हैं तो भी चिंता करती क्या होगा इसलिए आप मेडिटेशन करें।



नरवरिया अपने जीवन से नहीं हटा सकते हैं तो कम से कम दिन में थोड़ा सा मेडिटेशन करें। थोड़ा सा ध्यान करें ताकि उस पर अपलोड कर कम कर ले और बालों का झड़ना कम हो जाएगा।



इस गलत आदत को भी आप जितना जल्दी हो सके, सुधारने दोस्तों नहीं तो बाल एक झड़ने स्टार्ट हो गया तो बाल रुकने वाला है। Nhi।





तीसरी आदत जो लोग करते है दोस्तों यह है कि वालों को बहुत ही लंबे समय तक धोना नहीं। लड़किया जनरल बाल हफ्ते में 2 हफ्ते में 3 हफ्ते में एक बार होती है। ऐसे शरीर से स्नान तो करती हैं।



बाल बहुत कम धोया करती हैं। में फिर भी लड़कियों सलाह दूंगा। हफ्ते में दो बार तो एटलिस्ट्ट बाल को धोले


एटलेस्ट को लड़के नहि नहाते है आपको पता है उससे क्या होता है। बाल का मजबूती काम हो जाती है इससे हमेरे। बाल झड़ने लगता है।।


हमारे बालो की जड़े है स्कॉपल्प पे डेट्स जमा हो जाते है वहफॉलिकल्स में जाकर रोकते हैं और इसलिए नए बाल नहीं आते। अगर कुछ बाल झड़ हुआ है आपका आ उसकी जगह दूसरी बाल निकलने से रुक जाती है आपका बाल तो उसकी जगह जो नया बाल आना चाहिए था, नही आयेगा प्रक्रिया रुक जाती है।


इसलिए बालों की सफाई कम से कम हफ्ते में दो या तीन बार तो जरूर करें नहीं तो आपके बाल झाड़ने शुरू हो जाएंगे। दोस्तों और आप बहुत ही बुरी तरह फाश जायोगे



हमेशा लुक्स का सबसे बड़ा परिचायक माना गया है। बाल



बाल झड़ने के बाद हर आदमी और चिंता करता है कि बाल झड़ रहे हैं और चिंता से बाल सिर और इसीलिए बाल करने की अगर एक बार शुरुआत होगी। दोस्तों तो फिर वो रुके ही नहीं। इसलिए आप हफ्ते में दो या तीन बार जरूर करें स्नान करे बाल के सहित ।।



बहुत से लड़कियों को देखा गया है की यो बहुत ही ज्यादा hairdary यूज करती है दोस्त मतलब मैं जो है।

हॉट हवा फेंकता है और आपके बालों को सुख ने में काम आता है कि बहुत ही खतरनाक प्रोफ़ेसर दोस्त





बहुत गर्म हवा निकलती है जो आपके बालों को dray करता है तो यह जो कर ली करवाने के लिए या फिर स्टेट्स के लिए या ऐसे ही बालों को सुखाने के लिए उत्तरायण का इस्तेमाल कर रहा है।




तू बालों के प्रोटीन को डिस्ट्रॉय कर देगा। दोस्तों और फिर आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई भी हो जाते हैं। प्रोसेसर का इस्तेमाल हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें दोस्तो


हम इसी तरह के नए अपडेट आपके लिए हमेशा लेकर आएंगे अगर आपका मन कोई सवाल आता है तो आप हमे। comments। कर के बताया ।


अगर इस पोस्ट में दिए हुवे जानकारी अच्छे लगे हो तो आप तुरंत इस पोस्ट को अपने फ्रेंड के पास shere करे धन्यावद दोस्तो आपका दिन subh ho


Jay hind jay । 🇮🇳











No comments:
Write comment