Monday 15 May 2023

घर में छिपकली देखने से क्या होता है? घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ? छिपकली का घर में होना क्या संकेत देता है?

नमस्कार दोस्तों आप सभी को स्वागत  है आज का इस New Post  के साथ जिसका title है? घर में छिपकली देखने से क्या होता है? घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ? छिपकली का घर में होना क्या संकेत देता है? अगर आप भी जानना चाहते हों तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

घर में छिपकली देखने से क्या होता है? घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ? छिपकली का घर में होना क्या संकेत देता है?

घर में छिपकली देखने से क्या होता है? घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ? छिपकली का घर में होना क्या संकेत देता है? 

दोस्तो अगर आपके घर में या किसी दुसरे के घर  छिपकली का दिखना एक आम बात है। दोस्तो अधिकतर घरों में छिपकली   का बसेरा होता है। यहां तक कि कुछ लोग इनसे डर भी जाते हैं लेकिन जो लोग डर जाते हैं, शायद उन्हें यह पता नहीं है कि जिस से बढ़ रहे हैं, ।

यो छिपकली उनको कितना शुभ फल दे सकते हैं। दोस्तो आपको  बता दे की छिपकली को देखना  लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।

छिपकली देखने के  कौन कौन से शुभ सागुन होते हैं। अपलोग को इस पोस्ट में साझा करने वाले है तो अंत तक बने रहिए।।

दोस्तो  सभी के घरों में पाई जाने वाली यह चिपकली  भविष्य में होने वाली कई घटनाओं के बारे में हमें संकेत  देते हैं। सगुण शस्त्र के  अनुसार  यदि दिन में भोजन करते समय आदि चिपकली का बोलना सुनाई दे तो सिंग ही  कोई शुभ समाचार  अपको मिलने वाला है। या तो आपको   किसी शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। 


दोस्तो आदि दो चिपकली संभोग  करते हुए नजर आए तो आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है। आदि छिपकली आपस में  लड़ते ही दिखाई दे तो यह लड़ाई झगड़े का संकेत  देते है और अलग-अलग होती हुई दिखाई दे तो किसी परिजन से बिछड़ जाने का संकेत देती हैं। 

इसके अलावा अगर आपको नए घर में कोई छिपकली दिख जाए तो इसका सीधा सीधा मतलब होता है कि उस घर का मुखिया बीमार पड़ने वाला है। इसलिए आप कोशिश करें कि जब कभी नए घर में जाएं तो आप के छिपकली की दर्शन ना हो। 

पूजा घर में छिपकली का होना

दोस्तों छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए पूजा घर में छिपकली का होना बेहद शुभ माना जाता है।

स्वप्न में छिपकली देखने से क्या होता है?

 दोस्तों आदि आप सपने में छिपकली  को शिकार करते हुए या कीड़े मकोड़े खाते हुए। या फिर अपने में छिपकली को मरना या फिर रेगते हुई छिपकली का सपने देखते है तो यह सपने बहुत ही अशुभ माने जाते हैं ।क्योकि यह सभी संकेत भविष्य में होने वाले असुक घटनाओं को दर्शाते हैं 

सपने में छिपकली को पकड़ना क्या मतलब होता है

और अगर आप सपने में छिपकली को पकड़ते है या छिपकली आप से डरती हुई दिखाई देती है तो यह शुभ काम के संकेत माने जाते हैं। 

इसका मतलब यह होता है कि आपके भविष्य में  जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है या आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है, लेकिन जमीन पर छिपकली का चलना भविष्य में होने वाले घटना के  तरफ इशारा करता है। 

दिवाली की रात छिपकली का दिखना

आपको बता दें कि अगर आपको दिवाली की रात घर में छिपकली दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे को आने वाले पूरे साल में किसी प्रकार से पैसों की कमी नहीं होगी। आपके जीवन में सुख समृद्धि सदैव बनी रहेगी लेकिन जब दिवाली की सफाई। की जा रही हो और उस में मरी हुई छिपकली सामने आ जाए तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है।

आप से  सफाई करते हुए यदि कोई छिपकली या उसका बच्चा मर जाए तो तुरंत उसका संस्कार कर दे यानि जमीन में गड्ढा करके उसे दबा दें। इससे आपके हत्या के पाप से बच  जाएंगे और मां लक्ष्मी भी आप से नाराज़ नहीं होंगी। 

दोस्तों आज हम आपको छिपकली  द्वारा एक विशेष फल देने वाला उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बने रहेंगे और आपके घर में धन की वर्षा होगी।।

 चलिए आप जानते हैं इस खास उपाय के बारे में दोस्तों इस उपाय को करने के लिए बस आपको इतना करना है कि जब कभी आपको घर की दीवार पर अचानक छिपकली दिखे तो तुरंत आप मंदिर या भगवान की मूर्ति के पास रख। कंकू चावल ले आना है और इसे दूर से ही छिपकली के ऊपर छिड़क देना है बल्कि कंकू चावल के समय आपको अपने मन में अपने मन की मुराद बोलनी है और यह कामना करनी है कि जल्द से जल्द आपकी वह मुराद पूरी हो जाए। शास्त्रों की मान्यता के अनुसार छिपकली की पूजा करने से धन संबंधी समस्याओं का अंत हो जाता है और धन प्राप्ति के मार्ग भी खुल जाते हैं तो अगर आप भी अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो इस पर जरूर अपनाएं।


घर में छिपकली देखने से क्या होता है

घर में बार बार छिपकली देखने से क्या होता है

ghar mein chipkali dikhe to kya hota hai

ghar mein chipkali dekhne ka matlab

ghar mein chipkali dekhne se kya hota hai

घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ

ghar mein chipkali dekhna shubh ya ashubh

chipkali ka ghar mein aana shubh ya ashubh

chipkali ka ghar mein aana shubh hai ya ashubh

chipkali ka dekhna shubh ya ashubh

ghar mein chipkali dekhne ka matlab

ghar mein chipkali dikhe to kya hota hai

ghar mein chipkali ka dikhna

ghar mein chipkali shubh ya ashubh

ghar mein chipkali ka marna shubh ya ashubh

ghar mein chipkali ka aana shubh ya ashubh

ghar me chipkali ka dikhna

No comments:
Write comment