Friday 14 April 2023

जिओ 5g मोबाइल कब लॉन्च हो रहा है | जाने पूरी प्रक्रिया | jio 5g mobile kab launch hoga in india mein

By:   Last Updated:

 जैसा कि हमने भारत में Jio के 5G नेटवर्क पर अपने लेख में सीखा, Reliance Jio भारत में फिर से मोबाइल कनेक्टिविटी में क्रांति लाने के लिए तैयार है। इतना ही नहीं, कंपनी एक किफायती Jio Phone 5G स्मार्टफोन भी जारी कर रही है जो बिल्ट-इन 5G सपोर्ट के साथ आएगा। Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन पहले ही लीक हो चुके हैं, और हम आधिकारिक लॉन्च के बहुत करीब हैं। तो हम Jio Phone 5G के बारे में जो कुछ भी जानते हैं उसे संक्षेप में बताने के लिए, हम आपके लिए यह विस्तृत लेख लेकर आए हैं जहां हम Jio के 5G फोन की कीमत, लॉन्च की तारीख, सुविधाओं, ऑनलाइन बुकिंग और बहुत कुछ के बारे में बात करते हैं।
जिओ 5g मोबाइल कब लॉन्च हो रहा है | जाने पूरी प्रक्रिया | jio 5g mobile kab launch hoga in india mein

जिओ 5g मोबाइल कब लॉन्च हो रहा है | जाने पूरी प्रक्रिया | jio 5g mobile kab launch hoga in india mein




जिओ 5g मोबाइल कब लॉन्च हो रहा है |jio 5g kab launch ho raha hai।। jio 5g mobile kab launch hoga in india mein

इस लेख में, हम आगामी Jio Phone 5G से संबंधित सभी चीजों पर चर्चा करते हैं, जिसमें इसके विनिर्देश, मूल्य निर्धारण, रिलीज़ की तारीख, सुविधाएँ और ऑनलाइन बुकिंग विवरण शामिल हैं। आप नीचे दी गई टेबल को बड़ा कर सकते हैं और जियो के 5जी फोन के बारे में पूरी डिटेल में जान सकते है

जियो फोन 5जी स्पेसिफिकेशंस


इससे पहले कि हम Jio Phone 5G के बारे में विभिन्न विवरणों में गोता लगाएँ, आइए स्पेक्स पर एक संक्षिप्त नज़र डालें। AndroidCentral की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio Phone 5G में स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर, 6.5 इंच की एलसीडी स्क्रीन और पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है।
यह 5G आउट-ऑफ-द-बॉक्स का समर्थन करेगा, और चूंकि यह एक Jio फोन है, इसलिए हम लगभग निश्चित हैं कि यह Jio के 5G बैंड: n28, n5, n3, n40 और n78 के साथ संगत होगा। Jio Phone 5G के बेस वेरिएंट में 4GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज होगी। अब Jio Phone 5G के संपूर्ण स्पेक्स के लिए नीचे दी गई तालिका पर जाएं।

Camera

13MP primary rear camera
2MP macro shooter
8MP front

Charging

18W fast charging, USB-C


CPU cores

2 x 2.0GHz Cortex A76
6 x 1.8GHz Cortex A55

Storage

32GB

RAM

4GB


Battery

5000mAh

Mobile Connectivity

5G, 4G, 3G and 2G

Display

6.5-inch LCD screen
720 x 1600 resolution
20:9 aspect ratio
270ppi

GPU

Adreno 619

Bluetooth

Bluetooth 5.1





भारत में Jio Phone 5G की कीमत KYA HOGA 



बाजार में इस बात की जोरदार चर्चा है कि भारत में Jio Phone 5G की कीमत 12,000 रुपये से कम होगी। कुछ अफवाहें बताती हैं कि कीमत रुपये के बीच कहीं भी हो सकती है। 9,000 से रु. 12,000. जैसा कि फोन एक बजट-स्तरीय, 4-सीरीज़ स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर के साथ आता है, कीमत कम होनी चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो Xiaomi और Realme जैसे चीनी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए, Jio Phone 5G भारत में सबसे सस्ते 5G फोन के रूप में लॉन्च हो सकता है।

इसके अलावा, ऐसी खबरें हैं कि Jio वित्तपोषण विकल्प प्रदान करेगा, और उपयोगकर्ता Jio Phone 5G को 2500 रुपये से कम में खरीद सकेंगे। इस बिंदु पर, हम केवल अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन हम कुछ हद तक निश्चित हैं कि बॉलपार्क 12,000 रुपये के करीब है। एक बार जब फोन आधिकारिक रूप से लॉन्च हो जाता है, तो हम उसके अनुसार Jio Phone 5G की कीमत को अपडेट कर देंगे।


जिओ 5G भारत में कब लांच होगा?


इससे पहले, कई लोग अनुमान लगा रहे थे कि Jio 15 अगस्त 2022 को Jio Phone 5G के साथ अपनी 5G सेवाओं 
को लॉन्च कर सकता है। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ, और टाइम्स ऑफ इंडिया ने अब रिपोर्ट दी है कि Jio Phone 5G अगस्त में कंपनी की 5G सेवाओं के साथ लॉन्च हो सकता है। 29, 2022, रिलायंस की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के लिए निर्धारित दिन।

फिर से इन अफवाहों को एक चुटकी नमक के साथ लें। ऐसी अन्य रिपोर्टें भी आई हैं जिनमें कहा गया है कि भारत में 5G सेवाओं को आधिकारिक तौर पर 29 सितंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) में लॉन्च किया जाएगा। अगर हम IMC शेड्यूल के अनुसार चलते हैं, तो संभावना है कि Jio Phone 5G अक्टूबर 2022 में लॉन्च होगा।


जियो फोन 5जी फीचर्स क्या है


Jio Phone 5G को प्रगति OS के साथ शिप करना चाहिए, जो कि Android 11 (Go संस्करण) का एक कस्टम-ट्वीक्ड संस्करण है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि Jio Phone 5G को Android 12 या 12L के लिए बहुत जल्द अपडेट प्राप्त होगा। हाल ही में, JioPhone Next, जो कि Jio का एक 4G फोन है, को Android 12 अपडेट प्राप्त हुआ। तो, Jio Phone 5G भी बॉक्स से बाहर Android 12 के साथ आ सकता है।

Jio Phone 5G सुविधाओं के लिए, इसमें MyJio, JioCinema, JioTV और JioSaavn सहित Jio ऐप्स का सामान्य सूट होगा। Google की ओर से, आपको Google अनुवाद, हमेशा चालू Google सहायक, Google लेंस के माध्यम से अनुवाद, टेक्स्ट-टू-स्पीच, कई भारतीय भाषाओं के लिए समर्थन, और बहुत कुछ मिलेगा। बता दें कि नेटिव कैमरा ऐप में नाइट मोड और कस्टम फिल्टर भी उपलब्ध होंगे।


जियो फोन 5जी एयरटेल और वीआई सिम कार्ड के साथ संगत BHI HO SAKTE HAI 


JioPhone Next की तरह ही Jio Phone 5G भी डुअल-सिम स्लॉट के साथ आएगा। आप सोच रहे होंगे कि क्या Airtel और Vodafone Idea के सिम कार्ड Jio Phone 5G पर काम करेंगे? खैर, मुझे लगता है कि नेटवर्क संगतता JioPhone Next के समान होगी। जब तक आपके पास किसी एक स्लॉट में सक्रिय Jio सिम है, तब तक आप अन्य सिम कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, आप एयरटेल या वीआई सिम कार्ड पर मोबाइल डेटा का उपयोग नहीं कर पाएंगे। आप केवल Jio के सिम के साथ डेटा का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि अन्य ऑपरेटरों के लिए नेटवर्क केवल 2G तक ही सीमित है।


Jio Phone 5G Online Booking KAISE KARE IN HINDI 


Jio Phone 5G ऑनलाइन बुकिंग के लिए, रिलायंस ने अभी तक पंजीकरण के लिए पोर्टल नहीं खोला है। JioPhone नेक्स्ट की तरह ही, कंपनी Jio Phone 5G को प्रीबुक करने के लिए एक रजिस्ट्रेशन पेज खोलेगी। जब भी ऐसा होगा, हम पंजीकरण लिंक के साथ इस लेख को अपडेट करने वाले पहले व्यक्तियों में से एक होंगे। तो Jio Phone 5G ऑनलाइन बुकिंग के संबंध में सभी नवीनतम जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर नज़र रखें।




भारत में Jio Phone 5G लॉन्च के बारे में सब कुछ जानें


तो वह सब कुछ है जो हम Jio Phone 5G के बारे में जानते हैं। इस बिंदु पर, हम केवल कीमत और लॉन्च की तारीख के बारे में अनुमान लगा सकते हैं लेकिन चश्मा वैध लगता है, और हम भारत में एक किफायती 5G फोन के लॉन्च के बारे में उत्साहित हैं, Jio के लिए धन्यवाद। वैसे भी, वह सब हम से है। यदि आप सीखना चाहते हैं कि अपने फोन पर 5G बैंड कैसे चेक करें, तो हमारे विस्तृत लेख पर जाएं। और अगर आप एयरटेल को पोर्ट करना चाहते हैं, तो जाएं और भारत में एयरटेल के 5जी नेटवर्क के बारे में जानें। अंत में, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।




No comments:
Write comment