Saturday 31 December 2022

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

By:   Last Updated:

  हैलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं कि। अच्छे समय आने का कोन सा संकेत है।अच्छे दिन कैसे आते हैं?।अच्छे दिन कब आते हैं?शुभ संकेत क्या है?।  आदि आपको नही पता की अच्छे समय आने का कोन सा संकेत है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके।।


अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है


दोस्तों जब इंसान का अच्छा समय आता है या अच्छे समय की शुरुआत होती है तो भगवान की तरफ से या प्रकृति की तरफ से हमें उस शुभ संकेत मिलते हैं। अच्छे समय के संकेत हो या बुरे समय के संकेत पहले से ही आपको मिलने लगते हैं। लेकिन हम इन संकेतों को कभी कभी समझ नहीं पाते हैं क्योंकि इंसान को इन चीजों की जानकारी ही नहीं होती है।



 दोस्तों जीवन में हमें आगे बढ़ने के लिए कई अवसर मिलते हैं, लेकिन कम जानकारी होने के कारण और इसे हम लोगों के हाथों से चले जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानने के बाद आपको अपने अच्छा समय आने के बारे में पता चल सकता है।



 जब नारद मुनि बैकुंठधाम पहुंचते हैं तब नारद मुनि ने भगवान् श्री हरी विष्णु। इन संकेतों के बारे में पूछा था तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वह शुभ संकेत जो भगवान या प्रकृति समय-समय पर हम लोगों को देते हैं। अच्छा समय आने से पहले की संकेत।।


7 ऐसे संकेत जो हर व्यक्ति को जानना जरुरी है।


1 . संकेत


  • दोस्तों पहला संकेत है कि यदि आपकी आंख ब्रह्म मुहूर्त में खुले या आपको ऐसा लगे कि आपको कोई शक्ति इसी दिशा की ओर ले जा रही है तो जान ले कि आपको आपके जीवन की सही राह मिलने वाली है जिस पर चलकर कल आप अपने आने वाले कल को अच्छा और बेहतर बना पाएंगे।


2 संकेत


  •  दूसरा संकेत यह है कि अगर अचानक आपका व्यापार सही चलने लगे और आपको मुनाफा होने लगे और धन के नए रास्ते खुल जाए तो समझ लीजिए कि मां लक्ष्मी की असीम कृपा आप पर होने वाली है और आपका जीवन खुशियों से भरने वाला है। 
  • यह सुबह-सुबह कोई व्यक्ति आपको धन दे जाए तो समझ लीजिए कि आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। जीवन में तरक्की होने वाली है।


3 संकेत


  •  तीसरा संकेत यह है कि कभी-कभी ईश्वर पशु पक्षियों के द्वारा भी हमें शुभ संकेत देते हैं। अगर आपके घर में बिल्ली अपने बच्चों को बार-बार जन्म दें या फिर बंदर आपके घर में आकर कुछ खाकर जाए या बंदर आपके घर की छत पर आम की गुठली छोड़कर जाए या इसके अलावा चिड़िया आपके घर में बार-बार अपना घोंसला बना रहे है। या फिर गौमाता आपके घर के द्वार पर बार-बार कुछ खाने आती हैं तो समझ लीजिए कि आपका आने वाला समय आपको शक्तिशाली बनाएगा। और आप अपने बिजनेस या प्रोफेशन में किसी उच्च या सर्वोत्तम पद तक पहुंचने वाले हैं।


4 संकेत


  • चौथे संकेत की दोस्तों छोटे-छोटे बच्चों में भगवन का  वास होता है। ऐसा हम सभी का मानना है कि अगर कोई छोटा बच्चा आपके घर बार बार आए या आपको देखकर वह बच्चा बार बार मुस्कुराया। इसके अलावा आपके घर के आंगन में वह बार बार खेले तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि आपका जीवन खुशियों से भरा है और कुछ नए रिश्तो की भी शुरुआत होने वाली है जो आगे चलकर विवाह में भी परिवर्तित हो सकती है। 


5 संकेत


  • पांचवा संकेत अक्सर हमारे जीवन में कभी कभी ऐसा लगता है कि हमारा मन बहुत ही खुश है। सब कुछ अच्छा अच्छा सा लगता है और किसी की भी अनुचित बात या गलत बात का भी हमें बुरा नहीं। पता है अब आप यह जान लें कि कुछ ना कुछ हमारे साथ अच्छा होने वाला है। ऐसे समय में जिस भी बारे में हम सोचते हैं, वह मनोकामना पूरी हो जाती है। दोस्तों हमारे अंदर ही शुरुआत करते हैं। इसलिए मन का प्रसन्न रहना सबसे बड़ा संकेत माना जाता है। क्या आपको भी कभी ऐसा महसूस हुआ है कि आपका मन बहुत प्रसन्न रहता है? 


6 संकेत


  • छटा संकेत सुबह-सुबह अगर आप दफ्तर के लिए निकले और आपको गौ माता के दर्शन हो जाए या फिर किसी साधु बाबा या किसी सिद्ध पुरुष के दर्शन हो जाते हैं तो यह भी बहुत शुभ संकेत माना जाता है। जिसका अर्थ यह होता है कि जिस कार्य के लिए आप अपने घर से या दफ्तर से निकले हैं। 
  • वह कार्य अवश्य ही सिद्ध होगा और सफलता आपके कदम चूमेगी। 


7 संकेत


  • सातवां संकेत संध्या काल के समय पानी या दूध से भरा हुआ पात्र या घर में मिठाई का आगमन भी बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इस संकेत से भी आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा बीतेगा 




तो दोस्तों यह थे। 7 कुछ संकेत जो मनुष्य को भगवान की कृपा प्राप्त होने के संकेत देते हैं। अगर आपको भी कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं या उनका आभास होता है तो कमेंट में जरूर बताएं और आप अपने फ्रेंड के पास जरुर शेयर करे।

No comments:
Write comment