Saturday 30 September 2023

facebook videos free download kaise kare | Facebook se video download karne ka app

नमस्कार दोस्तों, इस पोस्ट में हम आपको बता सकते हैं, कि Mobile Me Facebook Se Video Kaise Download Kare। आदी आप भी facebook यूज करते हे और आपको नही पता की कैसे डाऊनलोड करे तो जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े


facebook videos free download kaise kare | Facebook se video download karne ka app


dosto फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसके ग्राहक किसी अन्य सोशल ऐप या साइट के ग्राहकों की तुलना में सबसे बड़ी संख्या में हैं। तो यह बहुत आसान बात है, जिसके कैरियर के ग्राहक दिन-ब-दिन बढ़ेंगे, तो वह अपने कैरियर को और भी बेहतर बना देगा। इसीलिए आजकल फेसबुक केवल चैट करने और दोस्त बनाने तक ही सीमित नहीं है। चुटकुले अब फेसबुक पर एक से कम एक फीचर है। मनुष्यों के लिए आंकड़ों को ऑनलाइन चैट करना, साझा करना, अपलोड करना, प्रकाशित करना, जांचना और बढ़ाना व्यवहार्य बनाना।


तो जिस तरह से इंटरनेट स्पीड बढ़ रही है, उसी तरह से लोग अब वीडियो में किसी भी डेटा को पसंद करने लगे हैं। तो अब यह वीडियो फेसबुक पर भी वायरल होने लगा है। दुनिया भर से लाखों-करोड़ों फिल्में प्रतिदिन यहां अपलोड और साझा की जाती हैं। एक बार जब आप अपना फेसबुक अकाउंट खोलते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको केवल फिल्में ही दिखाई देंगी। चाहे वह समाचार हों या दोस्तों के अपने परिवार की फिल्में हों या हास्यप्रद कॉमेडी या कोई अन्य। तो ऐसे में आपको कोई भी वीडियो चाहिए और आप उसे डाउनलोड करके अपने फोन में रख लेते हैं, ताकि आप उसे बाद में भी देख सकें। या कहें और शेयर करें। इसलिए इसके लिए फेसबुक पर फिल्में डाउनलोड करने का कोई विकल्प नहीं है। आपको किसी अन्य विधि का उपयोग करने की आवश्यकता है। जो कई तरीके हैं जिनके माध्यम से मैं यहां दो अच्छे तरीके बताता हूं। तो आपको बता दें कि fb se video kaise download karen।


Facebook पर विडियो कैसे डॉनलोड करे


1 step  - बिना एक्स्ट्रा ऐप डाउनलोड करें


इस तरह, अब आपको प्ले स्टोर या अन्य स्थानों से किसी अन्य ऐप को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, आप यह काम अपने फोन पर पहले से मौजूद ऐप - फेसबुक ऐप और किसी भी वेब ब्राउज़र की मदद से कर सकते हैं।


2 step

 सबसे पहले अपने मोबाइल पर फेसबुक ऐप खोलें और अगर वहां नहीं है तो अपने अकाउंट पर लॉग इन करें।


3 step 

अब आप जिस वीडियो को फेसबुक पर स्टोर करना चाहते हैं, उसके ऊपर तीन डॉट्स पर क्लिक करें।


4 step

क्लिक करने के बाद कुछ विकल्प खुलेंगे आपको अंतिम विकल्प लिंक पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करने के बाद उस वीडियो का यूआरएल हाइपरलिंक कॉपी करना होगा। 


5 step

अब फेसबुक ऐप से बाहर निकलें। इसके बाद अपने मोबाइल में गूगल क्रोम, फायरफॉक्स जैसे किसी भी इंटरनेट ब्राउजर को खोलें और ब्राउजर के अंदर खोजें - en.savefrom.internet और साइट पर जाएं। आपको इसका हाइपरलिंक नीचे मिलेगा। 


https://en.savefrom.net/1-how-to-download-youtube-video


6 step

Savefrom.net की साइट पर जाने के बाद, कॉपी किए गए हाइपरलिंक को चिपकाने के लिए यहीं यूआरएल दर्ज करें। पेस्ट करने के लिए खाली बॉक्स को कुछ सेकंड के लिए दबाकर रखें, ऐसा करने के बाद पेस्ट का विकल्प देखें, उस पर क्लिक करें, ऐसे वीडियो का हाइपरलिंक बॉक्स में आ जाएगा, अब एरो पर क्लिक करें।


7 step


अब यहां उस वीडियो की फोटो दिखाई देगी जिसका लिंक कॉपी किया जा सकता है और उसके नीचे वीडियो का कॉल होगा। और उसके नीचे डाउनलोड करने का विकल्प होगा। फिर आप डाउनलोड पर क्लिक कर सकते हैं, या MP4 - HD, या MP4 - SD गुणवत्ता का चयन कर सकते हैं। एक बार डाउनलोड करने के विकल्प पर क्लिक करें, फिर उस पर क्लिक करें, अन्यथा स्वचालित रूप से डाउनलोड भी शुरू हो जाएगा। इसलिए जैसे ही 100% वीडियो डाउनलोड हो जाता है, अब इसे गैलरी और स्टोरेज के भीतर संरक्षक के माध्यम से देखा जा सकता है। 


कंप्यूटर में फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें, आइए जानें विस्तार में 


कंप्यूटर में फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करें, इसके बाद आप आगे से कोई भी वीडियो डाउनलोड करें। वीडियो के आर्टिकल पर क्लिक करने के बाद आपको एक नए टैब में हाइपरलिंक खोलते समय ऐसे किसी भी नए टैग पर क्लिक करना होगा, जिस पर आपको उस वीडियो का हाइपरलिंक मिल जाएगा। इसके बाद आपको www.fbdown.internet  साइट पर जाना होगा। इस साइट पर जाने के बाद आपको होमपेज पर फेसबुक फिल्मों के लिंक की एक सूची जारी की जाएगी, जिसमें आपको फेसबुक पर वीडियो के कॉपी किए गए लिंक को बॉक्स में पेस्ट करना होगा और डाउनलोड बटन पर क्लिक करना होगा। यहां आप फेसबुक फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं।


इन दोनों ट्रिक्स से आप बहुत आसानी से फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। अब आपने कंप्यूटर और मोबाइल में फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने, मोबाइल पर बात करने का तरीका जान लिया होगा तो यहां सिर्फ एक डाउनलोड करना है, आप इसे ऑनलाइन करके किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको अपने कंप्यूटर में वीडियो के हाइपरलिंक को कॉपी करके किसी अन्य इंटरनेट साइट पर पेस्ट करना होगा और उस इंटरनेट साइट पर जाकर इंटरनेट से वीडियो डाउनलोड करना होगा।  


कैसे करे,Facebook वीडियो डाउनलोड आइए सरल में जाने 


आप आसानी से अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर फेसबुक फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसे कई ऐप और वेबसाइट हैं जहां से आप सिर्फ एक क्लिक से अपने टेलीसेलस्मार्टफोन पर फिल्में खरीद सकते हैं।


फेसबुक वीडियो       डाउनलोड करना

एफबी वीडियो।        डाउनलोड करने का ऐप विडमेट

फेसबुक वीडियो।          डाउनलोड करने की वेबसाइट https://fbdown.net/

फेसबुक वीडियो         डाउनलोड कैसे करें यहाँ क्लिक करें

वीडियो फार्मेट         एच.डी

आखिरी अपडेट       एक दिन पहले…


लैपटॉप में facebook वीडियो कैसे डाउनलोड करें 


आप अपने पीसी या लैपटॉप पर फेसबुक फिल्में डाउनलोड करने के लिए फेसबुक वीडियो डाउनलोडर इंटरनेट साइट का उपयोग कर सकते हैं। यह ट्रिक आपके मोबाइल पर काम करेगी, आप चाहें तो इसे अपने JioPhone के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 


  1. सबसे पहले, आपको उस फेसबुक वीडियो का यूआरएल डुप्लिकेट करना होगा जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

  2. अभी आप फेसबुक वीडियो डाउनलोडिंग वेबसाइट के बारे में जानें हैं। 

  3. वेबसाइट पर जाने के बाद आपको एक यूआरएल बॉक्स मिलेगा, आपको कॉपी किए गए लिंक को उस बॉक्स में पेस्ट करना होगा और डाउनलोड बटन पर क्लिक करना होगा।  

  4. अभी क्वालिटी सेलेक्ट करें और अगले पेज पर डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

            https://fbdown.net/

            https://www.getfvid.com/


इस लेख के माध्यम से, हमने आपसे फेसबुक वीडियो डाउनलोडर के बारे में सभी तथ्य प्राप्त करने का प्रयास किया है। आशा है कि आपको हमारा लेख पसंद आएगा और आप फेसबुक से फिल्में डाउनलोड करके विश्लेषण कर सकेंगे। अगर आपके मन में अभी भी इस तरीके के इस्तेमाल को लेकर कोई सवाल है या कोई परेशानी आ रही है तो आप कमेंट के जरिए हमसे पूछ सकते हैं। हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे।


Facebook  से वीडियो डाउनलोड करने वाले ऐप्स


आइए जानते हैं दोस्तों, फेसबुक वीडियो डाउनलोडर ऐप की मदद से आप आसानी से फेसबुक से फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं और इस न्यूजलेटर का मकसद आपको बेहतरीन ऐप के बारे में जानकारी देना है ताकि आपको कोई भी वीडियो न देखना पड़े। फ़ेसबुक से कर सहते है। यदि आप वीडियो डाउनलोड करते हैं, तो उन ऐप्स से जुड़ी कुछ विशेष जानकारी ऑनलाइन प्राप्त करें।


Facebook वीडियो डाउनलोडर तेज़


अगर आप भी अपने फेसबुक से कोई भी अत्याधुनिक वीडियो या जानकारी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि फेसबुक से कुछ भी डाउनलोड करने से काफी आसानी होती है। और आपको इस ऐप पर कुछ सेकंड में अपने पसंदीदा फ़ोटो, वीडियो, गाने डाउनलोड करने के लिए कुछ विकल्प दिए जाएंगे, जिनके उपयोग के बाद यह बहुत तेज़ी से वीडियो डाउनलोड करने में सुविधा प्रदान करता है। और अब इस युग में, 100 मिलियन (मिलियन) से अधिक लोग इस ऐप का उपयोग करना चाहते हैं, बस इसमें आप वीडियो को अच्छे से डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि यह आपको उच्च से उच्च और कभी-कभी कम से कम अच्छा प्रदान करता है। डाउनलोड के लिए दिया जा रहा है।  

अगर आप भी अपने फेसबुक से कोई भी अत्याधुनिक वीडियो या जानकारी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि फेसबुक से कुछ भी डाउनलोड करने से काफी आसानी होती है।

 

एप्लिकेशन का नाम वीडियो डाउनलोडर तेज़

आकार                           6.8 एमबी

डाउनलोड करना               100 मिलियन+

रेटिंग                                 4.2*


स्नैपट्यूब


https://in.uptodown.com/android


SnapTube के बारे में आपको यह तो पता ही होगा कि यह एक बेहद मशहूर ऐप है जिसकी फिल्में डाउनलोड की जा सकती हैं और जो लोग इस ऐप को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि इसमें आपको व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और फिर इंस्टाग्राम से सभी फिल्में डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है और यह वीडियो ट्रैक सिर्फ फिल्म डाउनलोड करने के लिए बनाया गया है। खास बात यह है कि इसका उपयोग यूट्यूब से फिल्में डाउनलोड करने के लिए किया जाता है, जिसकी मदद से जब भी आप कोई वीडियो डाउनलोड करते हैं, तो आपको कम एमबी में सटीक उच्च-संतोषजनक वीडियो मिलता है। और इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको सभी सोशल मीडिया का विकल्प देखना होगा और यह ऐप अब Google Play Store पर उपलब्ध नहीं होगा इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और इसे Google से डाउनलोड करें। 


एप्लिकेशन का नाम           स्नैपट्यूब

आकार                                 19.64 एमबी

डाउनलोड करना                     100 मिलियन+

रेटिंग


Video download AAP


अगर आप कोई ऐसा ऐप ढूंढ रहे हैं जो आपको फेसबुक मूवीज को ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड करने की सुविधा दे तो आपको इस ऐप का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए क्योंकि इसे एक करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं। दैनिक इसके अलावा आयाम 14 एमबी के साथ छोटा है। यह तेजी से डाउनलोड होने वाला वीडियो है और एफबी कहानियों को स्टोर करने में सहायता करता है, किसी भी कहानी को अपनी गैलरी में संग्रहीत करता है और यदि आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो बेज़िक का उपयोग करना वास्तव में 100% सुरक्षित है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए हाइपरलिंक पर क्लिक करें।

https://play.google.com/store/apps/details?id=facebook.video.downloader.savefrom.fb


HD वीडियो डाउनलोडर 


यह बहुत ही अनोखा ऐप फेसबुक से फिल्में डाउनलोड करने के लिए बनाया गया है और यह एक समय में एक ही फिल्में डाउनलोड करने के लिए सबसे प्रभावी है क्योंकि इसके नाम से आप पहचान सकते हैं कि यह किस तरह का ऐप है। 

एचडी वीडियो डाउनलोडर यानी आप इस ऐप से फेसबुक से कोई भी वीडियो बेहतरीन तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं। बस आपको जिस तरह का वीडियो, मूवी या गाना डाउनलोड करना है उसे लिंक कॉपी करके इस ऐप के अंदर पेस्ट कर देना है, इसके बाद आप अपनी इच्छानुसार किसी भी तरह का वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, इससे आप डाउनलोड कर सकते हैं, लोड उच्च, निम्न प्रथम-दर प्रत्येक प्रकार की इच्छा इससे जुड़ी हो सकती है कि किस प्रकार का उपयोग किया जा सकता है। 


https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rocks.music.videoplayer


वन क्लिक डाउनलोड वीडियोस ऐप


facebook video

यह एक बेहतरीन ऐप है जिससे आप फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन यह सबसे खास है क्योंकि इसमें आपको शानदार फीचर्स दिए गए हैं जिससे आप अब हर चीज की फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं, अब केवल फेसबुक ही नहीं, बल्कि आप उन्हें किसी भी सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं। शेयरिंग प्लेटफॉर्म की फिल्में कुछ ही समय में साफ तरीके से डाउनलोड की जा सकती हैं। इसमें फिल्में डाउनलोड करने के लिए प्रभावी डाउनलोडर विकल्प हैं, जिससे आप तेजी से फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं, जहां तक मैं बता सकता हूं आपको फिल्मों को सुरक्षित रखने का विकल्प मिलेगा, ताकि आप अपनी फिल्में, तस्वीरें, संगीत सब रख सकें  निजी। कर सकना , पासवर्ड या पिन डालकर। 


All videos download app


यह भी फेसबुक से मोशन पिक्चर्स डाउनलोड करने के लिए क्वालिटी ऐप है, आम तौर पर लोग आइडल ऐप डाउनलोड करते हैं जो उन्हें मोशन पिक्चर्स डाउनलोड करने की ज़रूरत होती है, हालांकि यह बिल्कुल वही रहता है कि कौन सा ऐप किसी भी दोस्त के लिए पसंदीदा है। गोज़ को भी सामना करना पड़ सकता है। और कोई भी फ़ोटोग्राफ़र जो सभी प्रकार के केंद्र चाहता है, वह इसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं है, इसलिए आप ऑल वीडियो डाउनलोडर का उपयोग कर सकते हैं।

all videos download app  

No comments:
Write comment