Wednesday 13 October 2021

अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है ? Angoor ki kheti ko kis naam se jana jata hai।

By:   Last Updated:

 हेलो दोस्तो आप सब केसे है आज कि इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है ।। अगर आप भी जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े है।। और आप देख रहे है love is Lifes .,com


  अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है ? Angoor ki kheti ko kis naam se jana jata hai। 



दोस्तो हमारे इंडिया में अंगूर बहुत ही जायदा पसंदीदा  frood में से  एक है अंगुर है 

तो आज हम इसी फूड के बारे में जानकारी देने वाले है तो अगर अपका भी मन यह खयाल आता होगा यह आप भी सोच रहे होंगे की अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है हमारे इंडिया में तो आप जायदा टेंशन मत लीजिए आप इन पोस्ट को अंत तक पढ़िए आपको पूरी जानकारी मिल जायेगा ।




अंगुर खाने के फायदे 


दोस्तो आगर आप हर रोज 50 gm किसमिस का सेवन करने है तो । आप संभोग करने के टाइम थकावट मेहसूस कम होगा।।


Angoor ki kheti ko kis naam se jana jata hai

By gyani Thakur 


 >दोस्तों  अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है

अगर अंगूर आपका भी पसंदीदा फल है तो अक्सर आपके मन में इसकी खेती को लेकर सवाल रहता होगा जैसे कि अंगूर की खेती को किस नाम से जाना जाता है, अंगूर की खेती कौन सा कल्चर कहलाता है।


 दोस्तो आपके जानकारी के लिए बता दें दूं की अंगूर कि खेती को विटीकल्चर (Viticulture) कहते हैं जो अंगूर एक बलवर्द्धक एवं सौन्दर्यवर्धक फल है जो की पेड़ो में गुच्छों के रूप में र पर सीधे ही खाया जाता है साथ ही अंगूरी की मदद स्व शराब भी बनायी जा सकती है जिसे हाला और इंग्लिश में "वाइन" कहते हैं वाइन को अंगूर के रस का ख़मीरीकरण करके बनाया जाता है।


दोस्तो अगर आपको इस पोस्ट में दिया हुआ जानकारी अच्छा लगा होगा तो आप इस पोस्ट को आपके। दोस्तो कर पास जरिए शेयर करे । धन्यवाद।।।




No comments:
Write comment