Wednesday 9 August 2023

vip mobile number kaise le 2023 in hindi । VIP Phone Number कैसे लें – Vi, Jio, Airtel

By:   Last Updated: in: ,

 हेल्लो दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले की vip mobile number kaise le ,jio , Airtel, Vi, BSNL ।आदि आप भी vip number के सोकीन रखते है तो यह पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े ताकि आपको vip number से जुड़ी सभी जानकारी मिल सके ।

vip mobile number kese ,vip mobile number kaise le,vip mobile number kaise pata kare,Vip mobile number kaise nikale, vip mobile number kaise milega ,vip mobile number kaise dekhe , vip mobile number kaise check kare, vip mobile number karnataka , vip mobile number gujarat vip mobile number kaise le 2022 in hindi


vip mobile number kaise le 2022 in hindi ।VIP Phone Number कैसे लें – Vi, Jio, Airtel


दोस्तो अभी के टाइम पर हर लोग बहुत जायदा शोकिन होने लगा है हर चीज मे  दोस्तो वैसे में बहुत से लोग है जो आपने आप बहुत जायदा VIP दिखने के लिए लोगों से कुछ अलग स्पेशल करते हैं। 


दोस्तो क्या आप भी कुछ इन vip लोगो पीछे रहना चाहते तो कोई दिक्कत ना लेकिन अगर आप भी vip जैसा vip number रखना चाहते हैं तो  आज की इस लेख हम बताएँगे की आप खुद  अपने आप को कुछ स्पेशल दिखने के लिए आपने original ID proof पर VIP mobile number केसे ले सकते हैं 


VIP phone number in hindi 


दोस्तो जब भी आप अपने  लिए कोई new SIM Card लेने के लिए मोबाइल शॉप पर  जाते हैं तो ज्यादातर आपको साधारण sim नंबर प्राप्त होता है। जब आप किसी  मोबाइल शॉप पर जाने के बाद दुकानदार आपको  कुछ new SIM कार्ड के box आपको दिखता है और आपको उसी box में से कोई एक sim card select करने के लिए दुकानदार बोलते है और हम वही सिम कार्ड लेना पड़ता है 


दोस्तो sim card select  करने के बाद कुछ समय  आगे चल कर आप का  पहचान बन जाते है। लेकिन दोस्तो  इस प्रकार का sim card number all mix अंकों का होता है जो कि हमे याद करने में बहुत दिक्कत होते  लेकिन दोस्तो कुछ sim card company जैसे की jio, Airtel,vi, BSNL, यह सब cumpany आपको आपके लिए कुछ विशेष VIP mobile number देने की सुविधा हमे देती हैं। तो दोस्तो चलिए जानते है इस तरह के VIP SIM card number कैसे लें।

मोबाइल का वीआईपी नंबर कैसे मिलेगा?


 VIP Phone Number क्या होता है इन हिन्दी 


दोस्तो VIP sim card का मतलब होता है कुछ खास ऐसे sim card number जो दिखने मे कुछ special  हो और हमे याद रखने मे कोई दिक्कत ना हो दोस्तो  एक  एक्साम्प्ले के लिए कुछ ऐसे होते है जैसे की 9800098000 , 9000050000,8080808080,9320093200 और दोस्तो number से पहले आपको अपने स्टेट का +91कोड लगाना होगा  जैसे की  में अपना इंडिया से हैं तो नंबर के आगे +91 लगा रहेगा। यह तो सिर्फ एक उदाहरण हुआ ऐसे और भी विशेष नंबर आप book कर सकते हैं।


नोट: दोस्तो जो हमने ऊपर में sim card number दर्शाये है आप नसांकेतिक है और उसपर call ना करें। क्योंकि आने के टाइम में यह sim number किसी भी Business companyद्वारा registered किये जा सकते है । इसी लिए आप उन number पर कॉल ना करे।



new VIP Phone Number कैसे लें in hindi 


मोबाइल का वीआईपी नंबर लेने का प्रोसेस क्या है


दोस्तो जब भी आप VIP फ़ोन number लेने चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने पास सारे docoment को तैयार कर लेना होगा। दोस्तो हम यहाँ बता दे कि आप अगर इंडिया देश के नागरिक हैं तो आपका कोई भी ID Proof जो भारत सरकार द्वारा मान्य है तो आप new SIM Card लेने के लिए, उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे कि आपका आधार कार्ड, voter id card, driving licence, को id proof के तौर पर लगा सकते हैं और आप कोई भी vip sim card number खरीद सकते हैं 


दोस्तो इसके अलावा आप अपना passport, Arms लाइसेंस, Ration card (फोटो + address वाला) और साथ ही साथ CGHS/ECHS Card का भी प्रयोग कर सकते हैं



Jio का VIP नंबर लेने का तरीका क्या है 


स्टेप 1


  • दोस्तो अभी के टाइम पर  जिओ का mobile नंबर लेने का तो सबसे आसान तरीका यह की सबसे पहले आप इसका postpaid SIM ले लीजिये, और तीन महीने रुक कर उस कनेक्शन को फिर prepaid में convert करा दीजिये। post paid लेने का फायदा ये होगा की आप जैसा नंबर चाहेंगे आपको मिल जाता है।


स्टेप 2


  • दोस्तो  आप अपने आस-पास के रिटेल शोप पर जाये, या उस jio कंपनी के सिम store पर और जब वे दुकानदार पूरी तरह खली बैठा हो उनसे आप थोड़ा request करिये। अगर SIM seller शालीन भाव का होगा तो वह आपके आग्रह को जरूर सुनेगा आपको विशेष vip नंबर देने के लिए प्रयास करेगा।  दोस्तो वैसे इसके लिए  आपको थोड़ा समय देने की जरुरत होती है, क्योंकि इस प्रक्रिया में कुछ समय लगता है। वह दुकानदार Jio कंपनी द्वारा दिए गए खली SIM के packet को scan करेगा और आपके पसंद का मोबाइल नंबर निकाल कर देगा।  


स्टेप 3 


  • दोस्तो आप चाहे तो jio कस्टमर केयर में भी कॉल करके के vip number के बारे में जानकारी ले सकते है आदि आप कस्टमर केयर को कॉल नही करना चाहते हैं तो आप my jio apps से भी चैट कर सकते है आप ऑनलाइन भी vip number खरीद सकते है यो भी बहुत ही आसान तरीके से ।






Vi sim card के vip number कैसे निकाले



दोस्तो हम सभी  लोग जानते हैं कि Vodafone और Idea दोनों कंपनी मिलकर एक हो गयी हैं और इस प्रकार से telecom कंपनी के लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। अगर आप Vi का VIP नंबर लेना चाहते हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। ये कंपनी आपको new connection पर premium phone number वाला SIM card बिलकुल free में दे रही है। इसके लिए आप इनके official website पर जाकर online apply कर सकते हैं।


Website को ओपन करने के बाद आप buy postpaid पर क्लिक कर सकते हैं। वह पर आपको अपना पिन कोड भरना होगा। इसके बाद select a plan के नीचे prepaid packs को choose करना होगा। इसके बाद 4G SIM के नीचे किसी एक प्लान के buy वाले बटन पर क्लिक करें फिर select number of choice पर। अगले स्क्रीन पर आपको address की जानकारी भरनी होगी जहाँ पर आप सिम को मंगाना चाहते हैं।। यो सब भरने के बाद आपको 7 दिन के अंदर आपके एड्रेस पर sim card डालेवर हो जाएगा 



दोस्तो आदि आप vi के official website से sim card नही लेना चाहते है तो आप my vi apps से भी बुक कर सकते play store पर डावनलोड करके। 


Airtel vip number kaise le

 

दोस्तो आदि आप airtel का vip number लेने चहते है तो आप my Airtel apps से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं  6 दिन के अंदर आपके घर के एड्रेस पर पहुंच जाएगा ।।


नोट 



दोस्तो सभी कंपनियों से सिम लेने का यही सही तरीका होता है। इस विषय पर मैंने जब Airtel के customer care नंबर पर बात करके पूछा तो पता चला कि उनकी और से ऐसी कोई service नहीं दी जाती। आपको सिम कार्ड लेते समय ही इस बात का ध्यान देना होता है

VIP SIM Number का कितना पैसा लगता है

जैसा की आप जान चुके हैं कि ऐसा कोई भी VIP मोबाइल नंबर टेलीकॉम कंपनियों की ओर से नहीं launch किया जाता तो फिर ऐसा कोई अधिक पैसा नहीं लगता। जो भी normal SIM card का price होता है बस वही लगता। हलाकि dealer इस तरह के special नंबर को अपने पास बचा कर रख लेते हैं। जो व्यक्ति बिज़नेस के ;लिए लेना चाहता है, वे उन्ही को बेचते है।


जब मैंने रिटेल शॉप पर पता किया तो जानकारी मिली इसकी शुरुवात 1000 रुपये से होती है और जैसा नंबर होता है उसके हिसाब से लगभग 8000 रुपये तक लग जाता है। और कुछ ऐसे vip number भी होते है जिनका कीमत  तो 40,000 तक भी पहुंच जाता है। लेकिन ये वही ले पते हैं जो बड़ा बिज़नेस करना चाहते हैं। ।


दोस्तो आदि हम जैसे नॉर्मल लोग vip number लेने से कोई फायदा नही आदि आप vip number लेना ही चाहते है आप sim card के store पर जाकर अच्छे तरह इसकी जानकारी ले और उसके बाद vip number book करे।


vip mobile number kaise le
vi vip mobile number
vi vip mobile number list
vip mobile number kaise le awe
vip mobile number kaise le app
vip mobile number kaise le aadhar card mein
vip mobile number kaise le chale
vip mobile number kaise le english



No comments:
Write comment