Saturday 30 September 2023

किसी दुसरे की phone call अपने मोबाइल पर कैसे सुने ? New trick 2022 । दूसरे की Mobile का call recording अपने मोबाइल पर कैसे सुने?

 किसी दुसरे की phone call अपने मोबाइल पर कैसे सुने ? New trick 2022

आज हम आपको बताएंगे कि अपने मोबाइल पर दूसरे की मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुनें। जिससे आप अपने मोबाइल पर किसी के भी मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं, इसके लिए आपको मोबाइल फोन में एक ऐप डाउनलोड करना होगा जिसे हिडन कॉल रिकॉर्डर ऐप कहा जाता है, डाउनलोड करने के बाद आप उस मोबाइल फोन में बने किसी भी फोन पर कॉल कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल पर कॉल रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं। आज की पीढ़ी हर माता-पिता अपने बच्चों के सही भविष्य की कामना करती है, लेकिन आजकल बच्चे भी जियो इंटरनेट की तरह तेज हो गए हैं। वे दिन भर अपने दोस्तों या गर्लफ्रेंड से अपने मोबाइल फोन में बात करते रहते हैं लेकिन उनके माता-पिता को नहीं पता कि वह किससे बात कर रहा है या अगर कोई अपनी पत्नी की कॉल रिकॉर्डिंग सुनना चाहता है कि हमारी पत्नी किससे बात करती है, तो इसकी कोई जरूरत नहीं है। चिंता करना।


आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि दूसरे की मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल में कैसे सुने, इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी मिलेगी अगर आप अन्य कॉल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल पर सुनना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें।


किसी दुसरे की phone call अपने मोबाइल पर कैसे सुने ? New trick 2022 । दूसरे की Mobile का call recording अपने मोबाइल पर कैसे सुने? 


Hidden call recorder app क्या है?


हिडन कॉल रिकॉर्डिंग एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर किसी के द्वारा की गई फोन कॉल रिकॉर्डिंग को ट्रैक कर सकते हैं और इसे अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं। आप जिस भी व्यक्ति की कॉल रिकॉर्डिंग सुनना चाहते हैं, उसके मोबाइल फोन में आपको इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा, इसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। जिसके बाद आप अपने मोबाइल में उस मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग आसानी से सुन सकते हैं।


दूसरे की Mobile का call recording अपने मोबाइल पर कैसे सुने?



अगर आप अपने मोबाइल में दूसरे के मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग सुनना चाहते हैं तो आइए जानते हैं कि दसरे के मोबाइल का कॉल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल पर कैसे सुने, इसके लिए आपके पास जीमेल आईडी और पासवर्ड होना चाहिए। अगर आपके पास जीमेल आईडी और पासवर्ड है तो हमारे द्वारा दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें ताकि आप अपने मोबाइल फोन में किसी की भी कॉल रिकॉर्डिंग आसानी से सुन सकें।


  • इसके लिए सबसे पहले आपको हिडन कॉल रिकॉर्डिंग एप को डाउनलोड करना होगा, इस एप को डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करना होगा।


  • यह पूरी तरह से डाउनलोड हो जाने के बाद, इसे इंस्टॉल करें और इंस्टॉल करते समय आपसे कुछ अनुमति मांगी जाएगी, इसे टिक करें और ओके बटन पर क्लिक करें।


  • अब आप हिडन कॉल रिकॉर्डिंग एप में लॉगइन हो जाएंगे। इस ऐप में लॉग इन करने के बाद आपको इसमें कुछ सेटिंग करनी है, अब आपको ऊपर लेफ्ट साइड में थ्री डॉट्स पर क्लिक करना है।


  • तीन डॉट्स पर क्लिक करने के बाद आपको सबसे ऊपर रिकॉर्ड मोड दिखाई देगा, उस पर क्लिक करके आप अपनी कॉल रिकॉर्डिंग सेट कर सकते हैं।


  • अब आपको फिर से तीन डॉट्स पर क्लिक करना है, इसके बाद मेल सेटिंग में जाकर ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर सेव की बटन पर क्लिक करना है।


  • अब आप फिर से फ्री डॉट पर क्लिक करें जहां आपको रिकॉर्ड सेटिंग पर क्लिक करके सभी का चयन करना है और फिर सेलेक्टिव पर क्लिक करके मोबाइल नंबर दर्ज करना है और फिर सेव करना है।


  • इसके बाद फिर से आपको तीन डॉट्स पर क्लिक करना है, अब आपको ऑटो पर्ज पर क्लिक करना है और यहां से आप कितने दिनों तक कॉल रिकॉर्डिंग को सेलेक्ट करके सुनना चाहते हैं और सेव कर लेना चाहते हैं।


  • सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद अब आपकी प्रोसेस पूरी हो गई है, अब जब भी इस नंबर पर कॉल आएगी तो इसकी कॉल रिकॉर्डिंग आपके ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी जहां से आप कॉल रिकॉर्डिंग को डाउनलोड और सुन सकते हैं।


कृपया ध्यान दें कि सभी सेटिंग्स करने के बाद, आपको इस ऐप को छिपाना चाहिए या इस ऐप को उस फ़ोल्डर में छिपाना चाहिए जिसमें अधिक ऐप हैं ताकि मोबाइल उपयोगकर्ता को इस ऐप के बारे में पता न चले।


Keypad mobile का phone call  मोबाइल पर कैसे सुने? 


जी हां दोस्तों आप भी अपने मोबाइल में साधारण मोबाइल की फोन कॉल सुन सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर कॉल फॉरवर्डिंग करनी होगी। जिसकी चर्चा हमने लेख के इस भाग में की है, आप देख सकते हैं,


  • इसके बाद आपको कुछ समय के लिए यूजर से मोबाइल फोन लेना होगा।


  • उसके बाद उस मोबाइल फोन में **61* और अपना मोबाइल नंबर डालें और आखिरी में # डाल दें जिस पर आप फोन कॉल सुनना चाहते हैं।


  • उसके बाद कॉलिंग की बटन पर क्लिक करके डायल करना।


  • इसके बाद, कॉल फ़ॉरवर्डिंग सफल आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी.


  • अब आपका कॉल फ़ॉरवर्डिंग सक्रिय हो गया है, अब जब भी आपको उसके मोबाइल पर कॉल आती है, तो आप उसे प्राप्त करके सुन सकते हैं।


  • अगर आप इसे किसी कारण से निष्क्रिय करना चाहते हैं यानी इसे हटाना चाहते हैं।


  • तो इसके लिए आपको फिर से उस यूजर का मोबाइल फोन लेना होगा।


  • उसमें ##61# डालकर डायल कर दें, जिससे उस मोबाइल फोन से कॉल फॉरवर्डिंग हट जाएगी।


Hidden call recording app में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे मिलेगा?



हिडन कॉल रिकॉर्डिंग ऐप में आपने ईमेल आईडी डालकर सेव किया है, उसी ईमेल आईडी पर उस यूजर की कॉल रिकॉर्डिंग भेजी जाएगी, जहां से आप इसे डाउनलोड करते हैं और उसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी पर कॉल रिकॉर्डिंग मिल जाएगी। पूरी तरह से डाउनलोड हो गया है, आप इसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं। मैं इसे चालू कर सकता हूं और सुन सकता हूं।



अपने पत्नी का phone call कैसे सुने?


अगर आप अपनी पत्नी का फोन कॉल सुनना चाहते हैं या जानना चाहते हैं कि आपकी पत्नी किससे ज्यादा बात करती है तो आप इसे कीपैड मोबाइल में भी सुन सकते हैं और एंड्रॉइड फोन में भी सुन सकते हैं, इसके लिए आपको कीपैड फोन कॉल फॉरवर्डिंग का इस्तेमाल करना होगा। यह आपके फोन पर। कीपैड मोबाइल की कॉल फ़ॉरवर्डिंग करने के लिए आपको वह फ़ोन लेना होगा जिसमें आप कॉल फ़ॉरवर्डिंग करना चाहते हैं।


दूसरे का phone call recording सुनने से हमें क्या लाभ मिलेगा?


आज की पीढ़ी हर कोई यह जानना चाहता है कि हमारे परिवार के सदस्य लंबे समय तक किससे बात करते हैं, क्या कोई गलत रास्ते पर चल रहा है, कोई पिता अपने बेटे के बारे में जानना चाहता है, हमारे बेटे किससे इतनी देर तक बात करते हैं? एक गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड के बारे में जानना चाहती है कि हमारा बॉयफ्रेंड हमारे अलावा किसी और से बात नहीं करता है, लेकिन वह उसे ढूंढ नहीं पाता है और इस बात को लेकर चिंतित रहता है, लेकिन आज के दौर में ऐसे कई ऐप सामने आए हैं, जिनकी मदद से हम जान सकते हैं। उसके बारे में किसी भी फोन कॉल को रिकॉर्ड करके।



बिना किसी App के किसी भी keypad या स्मार्टफोन की कॉल अपने फोन पर सूने?



सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं कि अगर कोई व्यक्ति मेरी इस चाल को गलत साबित कर देता है तो मैं उसे अंकित मूल्य दूंगा, आप जो भी कहेंगे, मैं करने के लिए तैयार हूं! आज की इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूँ जो 100% काम करेगा,इस तरह आप किसी भी कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुन सकते हैं या किसी दसरे फोन की कॉल अपने फोन पर कैसे सुन सकते हैं। यह बिल्कुल भी न सोचें कि यह तरीका काम नहीं करेगा, बिल्कुल भी नहीं होगा। "एक बात और यह ट्रिक उस व्यक्ति के मोबाइल में काम करेगी जो इस पर ध्यान देगा" अन्यथा प्ले स्टोर में लाखों ऐसे फर्जी ऐप हैं जो कुछ नहीं करते हैं।


इस पोस्ट में आप जानेंगे कि एक ऐसा सीक्रेट कोड, जिसे डायल करके आप जान सकते हैं कि अपने फोन पर फ्रंट फोन की कॉल कैसे सुनी जाती है। इस कोड को डायल करके आप अपने फोन पर किसी भी फोन कॉल को सुन सकते हैं। हर कोई जान सकता है कि उसके फोन पर किसका कॉल आता है या जाता है। इस ट्रिक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आपको फ्रंट फोन में कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना है और न ही उसके फोन पर कोई ओटीपी भेजना है। अगर यह ट्रिक किसी व्यक्ति ने नहीं बनाई है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। कर सकते हैं"


  • सबसे पहले आप फ्रंट का मोबाइल लें और उसमें फ्रंट का कोड *21*मोबाइल नंबर# लें। डायल करें और कॉलिंग आइकन दबाएं।


  • जब आप इस कोड को अपने मोबाइल में डायल करेंगे तो कुछ देर बाद कॉल फॉरवर्डिंग सक्सेसफुल का मैसेज आएगा। अब उसके मोबाइल पर जो भी कॉल आएगा या जाएगा, आपको पता चल जाएगा।


  • यदि आप इस कॉल फ़ॉरवर्डिंग कोड को हटाना चाहते हैं तो ##002# कोड डायल करें यह रद्द हो जाएगा।


मेरी इस पोस्ट को लिखने का मकसद ऐसे लोगों के लिए है जो इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि बिना कीपैड मोबाइल के मोबाइल कॉल कैसे सुनें, बिना मोबाइल लिए किसी दूसरे मोबाइल से कॉल कैसे सुनें और किसी दूसरे कीपैड मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें फ़ोन। अपने मोबाइल पर सुनें, लेकिन उन्हें कीपैड मोबाइल से संबंधित जानकारी नहीं मिलती है, इसका कारण यह है कि इस मोबाइल में केवल बुनियादी विशेषताएं हैं, इसलिए कोई भी पोस्ट नहीं लिखता है।


जिस तरह हम ऐप के जरिए स्मार्टफोन की कॉल्स को सुन सकते हैं, उसी तरह कीपैड मोबाइल की कॉल्स को भी नहीं सुन सकते हैं। इसका कारण यह है कि इसमें न तो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम है और न ही इसे किसी प्रोग्रामिंग के जरिए बनाया गया है। अगर हम किस स्मार्टफोन की कॉल सुनना चाहते हैं तो इसके लिए एक एक्सटर्नल ऐप का इस्तेमाल किया जाता है। आप अपने मोबाइल में पार्टी पार्टी ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करके किसी भी एंड्रॉइड फोन को हैक कर सकते हैं।


लेकिन दूसरी तरफ हम कीपैड मोबाइल में ऐसा कोई ऐप इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं, हम केवल उसमें कॉल हैक कर सकते हैं। इस ट्रिक के बाद आपको इंटरनेट पर सर्च करने की जरूरत नहीं है कि बिना मोबाइल लिए कीपैड मोबाइल कॉल को अपने मोबाइल पर कैसे सुनें।


क्या दूसरे की कॉल सुनने के लिए hidden call recording app मैं चार्ज लगता है ?


नहीं, यह एक फ्री ऐप है जिसके जरिए आप अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर उस यूजर के मोबाइल की सभी कॉल रिकॉर्डिंग्स फ्री में अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं।


निष्कर्ष 


आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया है कि आप किसी दुसरे की phone call अपने मोबाइल पर कैसे सुने। हमने हर संभव तरीके के बारे में बताने का प्रयास किया है। अगर आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल आता है तो आप हमसे नीचे दिए गए कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं साथ ही साथ अगर आपको यह आर्टिकल सहायक लगता है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ भी शेयर कर सकते हैं।


F.A.Q.


  • हिडन कॉल रिकॉर्डर कैसे काम करता है?


इस ऐप का नाम हिडन कॉल रिकॉर्डर है। अपने नाम की तरह ही यह एक हिडन ऐप है। आपको इस ऐप को किसी भी ऐसे यूजर के फोन में इंस्टॉल करना होगा, जिसकी कॉल रिकॉर्ड की जानी है। एक बार इनस्टॉल हो जाने के बाद यह ऐप छिप जाता है, जिसके बारे में किसी को पता भी नहीं चलता।


  • किसी का फोन कैसे सुने?


दूसरे की कॉल सुनने वाले ऐप का नाम 'हिडन कॉल रिकॉर्डर' है। इस ऐप की मदद से आप अपने फोन में किसी भी यूजर की कॉल डिटेल आसानी से ढूंढ सकते हैं। आप अपने मोबाइल पर किसी भी मोबाइल कॉल को सुन सकते हैं। जैसा कि आपको इस ऐप के नाम से ही पता चल गया होगा कि यह ऐप एक हिडन ऐप है।


  • कॉल रिकॉर्ड कैसे हटाएं?


गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप है जिसकी मदद से किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकाली जा सकती है। आपको अपने फोन में 'मबल ऐप' इंस्टॉल करना होगा, जिसके नंबर पर आप कॉल डिटेल्स लेना चाहते हैं। इसके बाद ऐप आपके द्वारा इस्तेमाल की गई सभी आउटगोइंग कॉल्स की डिटेल मेल आईडी पर भेजेगा।





No comments:
Write comment