Saturday 18 February 2023

फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप कौन सा है 2023 में |Free Me Live IPL Dekhne Wala Apps 2023 | IPL Match Dekhne Wala Apps 2023

 IPL (Indian Premier league), भारत में खेला जाने वाला T20 क्रिकेट लीग है जो हर साल मार्च से मई के बीच आईपीएल की टोपी को हासिल करने के लिए भारत के अलग-अलग शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों द्वारा खेला जाता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के द्वारा इसका संचालन किया जाता है।




फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप कौन सा है 2023 में |Free Me Live IPL Dekhne Wala Apps 2023 | IPL Match Dekhne Wala Apps 2023


IPL फ्री में कैसे देखे?

इस बार का भी IPL अधिक रोमांचक होगा क्योंकि इस बार भी 10 टीम भाग लेंगे आप सभी जानते हैं कि इस टूर्नामेंट के शुरू होते ही कई लोग IPL फ्री में देखना चाहते हैं भारत सहित कई देशों में IPL का मैच बेहद पसंद किया जाता है। हमने इस आर्टिकल में क्रिकेट एंड IPL लवर्स के लिए लिखा है इस आर्टिकल में हमने IPL फ्री में कैसे देखे या मोबाइल में लाइव IPL कैसे देखे के बारे में विस्तार से बताया है। IPL शुरू होते ही सभी लोग IPL फ्री में देखना चाहते हैं आज के इंटरनेट के जमाने में सभी लोग चाहते हैं कि किसी तरह से IPL मोबाइल में फ्री में ही देखा जा सके ताकि बिना पैसा खर्च की IPL का आनंद फ्री में लिया जा सके। तो चलिए जानते हैं लाइव IPL फ्री में कैसे देखें?


वैसे तो आईपीएल लाइव देखने के 3 तरीके हैं पहला तो स्टेडियम में जाकर देखना दूसरा घर पर टीवी में लाइव देखना और तीसरा मोबाइल, कंप्यूटर में लाइव देखना है लेकिन हम जब किसी काम से बाहर जाते हैं तो हम टीवी में तो आईपीएल लाइव नहीं देख सकते तब आपके पास एक ही मौका है कि आप अपने मोबाइल पर लाइव आईपीएल देखे लेकिन पहले आप हॉटस्टार ऐप की मदद से अपने मोबाइल में आईपीएल लाइव देख सकते थे लेकिन अब आप हॉटस्टार पर लाइव आई पर नहीं देख सकते क्योंकि OTT प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार का कहना है कि अब लाइव आईपीएल सिर्फ प्रीमियर पैक लेने वाले यूजर को ही देखने देगा यानी आपने हॉटस्टार का प्रीमियर का सब्सक्रिप्शन नहीं है तो आप हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल नहीं देख सकते है लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है ऐसे बहुत से ऐप है जिसकी मदद से आप आई पी एल 2023 लाइव फ्री में देख सकते हैं तो उन ऐप के बारे में जानने के लिए यह पोस्ट पूरा पढ़ें आपको पता चल जाएगा कि ऐसे कौन-कौन से ऐप हैं लाइव आईपीएल मैच देखने वाले तो चली जानते हैं आईपीएल लाइव कैसे देखे 2023 फ्री में।

IPL Live मैच देखने के लिए क्या करें?


यदि आप बूट ऐप का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते और बिना सब्सक्रिप्शन या मेंबरशिप के फ्री में आईपीएल लाइव मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कोई एक फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा इसके बाद ही आप फ्री में आई पी एल 2023 के सभी मैचों को देख पाएंगे।


टॉप 14 IPL देखने वाले apps 2023

  •  THOP TV Pro

यह थोप टीवी का अल्टरनेट ऐप है इस ऐप के माध्यम से आप फ्री में मूवीज वेब सीरीज और सोच देख सकते हैं यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है आपको थोप टीवी प्रो ऐप को इसकी ऑफिशियल साइट से डाउनलोड करना होगा तो टीवी प्रो ऐप पर आप फ्री में आईपीएल, T20 वर्ल्ड कप, आदि क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

  • Video Buddy App पर आईपीएल फ्री में देखे।


Video Buddy एक बहुत ही पुराना और पॉपुलर ऐप है जिसका ज्यादातर इस्तेमाल गाना डाउनलोड करने के लिए या फिर मूवी डाउनलोड करने के लिए किया जाता है लेकिन अब यह F1 आईपीएल देखने वाला ऐप भी बन चुका है अगर आप किसी वजह से थोप टीवी और ओरियो टीवी डाउनलोड नहीं कर पाए थे तो यह एप आपके लिए बेहद अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस ऐप में आसानी से फ्री में आईपीएल लाइव मैच तो देख सकते हैं और साथ में आप पैसे भी कमा सकते हैं अगर आप इस ऐप को अपने दोस्तों के पास रेफर करेंगे तो। इसको डाउनलोड करने के लिए आपको दूसरी वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा अगर आप  "आई पी एल लाइव कैसे देखें"  यह बात नहीं जानते तो एक बार इसे आपको जरूर उपयोग करें आपको अच्छे से पता चल जाएगा की वीडियो बड़ी से फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं।


दोस्तों आपको वीडियो बढ़िया ऐप को डाउनलोड करने के लिए पहले आप किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाएं। ऐप डाउनलोड इस तरह के ऐप आ जाए तो उसको आप डाउनलोड कर ले। उसके बाद उसको इंस्टॉल करके उसमें अपना अकाउंट बनाकर आप आई पी एल 2023 फ्री में देख सकते हैं।

  • ANDRO TV

ANDRO TV एंड्रॉयड के लिए एक बेस्ट लाइव टीवी ऐप है यह ऐप थोप टीवी अल्टरनेटिंग ऐप है इस ऐप पर मूवीज वेब सीरीज और टीवी शो दिखा सकते हैं ANRO TV ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है आपको इस इंटरनेट से डाउनलोड करना होगा इस ऐप की खास बात यह है कि आप इस ऐप पर फ्री में आईपीएल, T20 वर्ल्ड कप, टेस्ट मैच, ओडीआई, मैच सीरीज देख सकते हैं।

  • Pika Show

यह एक शानदार ऐप है लेकिन दुर्भाग्य सही है प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसके लिए डेवलपर की वेबसाइट पर जाना होगा इस ऐप में आपको एक अलग से आई पी एल लाइव का विकल्प मिलेगा जहां से यूजर्स फ्री में आईपीएल देख सकते हैं यूजर्स की शॉप पर इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा विश्व कप क्रिकेट मैचेस, मूवीज और वेब सीरीज भी देख सकते हैं।

  • HD STREAMZ

HD STREAMZ फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप है इस ऐप पर आईपीएल क्रिकेट लवर क्रीम आईपीएल के मैच देख सकते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर नहीं है इस ऐप को इसकी ऑफिशियल साइट से डाउनलोड करें।

  • Oero TV

अगर मैं दूसरी ऐप की बात करूं तो ओरियो टीवी है जो कि सबसे बेस्ट है इस ऐप को में भी यूज किया हूं। इसमें आप बिना रुकावट के फ्री आईपीएल लाइव क्रिकेट वीडियो के रूप में मैच देख सकते हैं इसमें आपको 800 प्लस चैनल मिल जाएगा जो आप फ्री में देख सकते हैं। अगर इस ऐप की इंटरफेस की बात करें तो बहुत सिंपल और आसान है इस ऐप की मदद से मूवीज, वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स शोस, जैसे चैनल का लाभ ले सकते। और इसमें आप लोग क्वालिटी से हाई क्वालिटी तक वीडियो देख सकते हैं इस ऐप को डाउनलोड करना बहुत आसान है।

  • TATA PLAY

अगर आप टाटा स्काई के बारे में नहीं जानते तो आपको बता दें टाटा स्काई एक चैनल है जो हर हर घर पर लगा होता है अगर आपने टाटा स्काई का सेटअप बॉक्स लिया है अपने टीवी के लिए तो आप इसे अपने मोबाइल पर भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले टाटा स्काई ऐप अपने फोन में डाउनलोड करना है और फिर सेट टॉप बॉक्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आपको लॉगइन करना है उसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा वेरीफाई करने के बाद सभी प्रकार के चैनल और लाइव क्रिकेट का ऑप्शन नजर आएगा।

  •  Jio TV

जिओटीवी के बारे में हर कोई जानता है और हर किसी के पास जियो का सिम है तो आप किसी बात की देरी कर रहे हैं गूगल प्ले स्टोर पर जाइए और जियोटीवी ऐप को डाउनलोड करें और फ्री में आईपीएल मैच का आनंद ले। अगर आपके पास जियो का छोटा फोन है तब भी आप जिओ टीवी एप पर जाकर आईपीएल लाइव क्रिकेट देख सकते हैं इसमें आपको सभी प्रकार की लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिल जाएगी जैसे मूवीस, न्यूज़, सीरियल, इसके साथ-साथ 500 से अधिक टीवी चैनल्स का वीडियो देख सकते हैं।

  • 123Movies

अगर आप फिल्में देखने के शौकीन हैं तो आपको 123movies ऐप के बारे में पता होगा जो एक लोकप्रिय एप्लीकेशन है और लोगों को मुफ्त में कई तरह की फिल्में और मैप्सोर्स उपलब्ध करवाता है इसे आपको आसानी से आप इंटरनेट से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और आपको मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद इस में आसानी से आए फिर भी देख सकते हैं जी हां 123movies वर्तमान समय में आईपीएल का प्रसारण भी कर रहा है और यह एक बेहतरीन फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप है।

  • Cricbuzz

अगर आप क्रिकेट के शौकीन हो तो आपको cricbuzz के बारे में पता ही होगा क्योंकि यह एक लोकप्रिय वेबसाइट या फिर कहा जाए तो एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आसानी से क्रिकेट से जुड़ी हुई सारी जानकारी और खबरें प्राप्त की जा सकती हैं और दुनिया भर में चल रहे हैं सभी लोग क्रिकेट मैच की लाइव अपडेट प्राप्त की जा सकती है ऐसा में आईपीएल में भी आप क्रिकबज का उपयोग करते हुए लाइव अपडेट्स प्राप्त कर सकते हैं इस ऐप से आप आईपीएल को लाइव देख नहीं पाएंगे लेकिन मैच की हर जानकारी आपको मिल जाएगी।

  • IPL 2023 apps

दोस्तों आप आई पी एल 2023 एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्लीकेशन पर आपको लाइव आईपीएल देखने को मिलेगा लेकिन दोस्तों यह एप्लीकेशन सिर्फ आपको इसको और आज कल कौन मैच खेलने वाला है पहले कौन मैच खेल रहा था हर चीज की जानकारी उपलब्ध कराएगा लेकिन यह लाइव नहीं चलने वाला है जिस तरह हॉटस्टार पर लाइव देखता हूं इस तरह इस पर इस एप्लीकेशन पर अवेलेबल नहीं इस एप्लीकेशन पर आप सिर्फ इसको को देख सकते हैं। आई पी एल 2023 एप्स को डाउनलोड करने के लिए प्लास्टिक में जाएं और वहां पर सर्च करें आय पी एल 2023 उसके बाद इसको डाउनलोड करें डाउनलोड करने के बाद ओपन करें ओपन जैसे होगा आपको सब मैच का बायोडाटा दिखने लगेगा आप जो देखना चाहे उस पर क्लिक कर सकते हैं।

  •  STREAM INDIA

यह भी एक कमाल की ऐप है इसमें आप एचडी स्ट्रीम के साथ आईपीएल मैच देख पाएंगे जो सबसे अच्छी बात है यह अब आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन से कहीं ज्यादा गुना आपको इस ऐप में देखने को मिल जाएगा आप इसमें अपना मनपसंद का कोई भी चैनल देख सकते हैं जो आपको फ्री में प्रोवाइड कर आता है जो और कोई चैनल नहीं देता है इस ऐप को आप किसी अन्य वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसको आप डाउनलोड कर सकते हैं।

  • CRICKET LIVE TV ऐप से IPL फ्री में देख सकते है।

दोस्तों आप क्रिकेट लाइव टीवी एप्स ए बी आई पी एल फ्री में देख सकते हैं दोस्तों इस ऐप से कोई भी क्रिकेटर दीवाना हो या कोई भी क्रिकेट देखने में शौकीन रखता हो तो यह एप्लीकेशन उसके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा इसमें बड़े ही आसानी से लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं लाइव T20 वर्ल्ड कप मैच देख सकते हैं, लाइव वनडे क्रिकेट मैच देख सकते हैं, लाइव टेस्ट मैच भी देख सकते हैं, यह बहुत कमाल की एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए गूगल करो मैं जाकर सर्च करें क्रिकेट लाइव टीवी ऐप डाउनलोड आपको नंबर वन पेज ओपन करना होगा ओपन करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करने डाउनलोड इंस्टॉल करें इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप को ओपन करें जैसे ही ओपन करो मैं तो आपके सामने एक से एक मैच का लाइव स्कोर दिखने लगेगा आप जिस मैच के दीवाने हैं उसमें पर क्लिक करें और उस मैच का पूरा लाइव स्कोर देख सकते हैं यह बहुत मस्त एप्लीकेशन है।

  • RTS TV ऐप से IPL लाइव देखे।

दोस्तों आरटीएस टीवी एप्स पर भी आप फ्री में पीएल देख सकते हैं स्पेशल आईपीएल को लाइव देखने के लिए आरटीएस टीवी ऐप सबसे बेस्ट है क्योंकि आईपीएल का सीधा लाइव प्रसारण आपको इस ऐप में देखने को मिल जाएगा यह एक थोप टीवी का अल्टरनेटिव ऐप है अगर थोप टीवी ऐप नहीं चल रहा होता है तो इस ऐप को यूज कर सकते हैं आरटीएस टीवी ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर से डाउनलोड करना होगा क्योंकि है गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है हाट एसएफएक्सी लाइव स्ट्रीमिंग एप है जो आपको क्रोम ब्राउजर से डाउनलोड करना होगा।

  • Yupp TV app

आप सभी को यह बताना चाहेंगे कि यूटीवी ऐप की मदद से आप लाइव आईपीएल ऑक्शन 2023 का आनंद उठा सकते हैं और वह भी बिल्कुल फ्री में अपने स्मार्टफोन पर घर बैठे ही 2023 के सभी मैचों का लुफ्त उठाने के लिए यह एक सी एप्लीकेशन है। ऐप में आईपीएल देखने के लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना पड़ेगा ना ही कोई सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

निष्कर्ष 

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वर्तमान समय में आईपीएल शुरू होने वाला है तो लोग इसको देखने के लिए काफी उत्सुक है लेकिन जो लोग आईपीएल को देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना अपलोड नहीं कर सकते फ्री में आईपीएल देखने वाला एप्स के बारे में सर्च कर रहे हैं यही कारण है कि हमने यह लेख तैयार किया है जिसमें हमने फ्री में आईपीएल देखने वाले एप्स के बारे में आसान भाषा में जानकारी देने की कोशिश की है उम्मीद है कि यह लेख आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। 


F.A.Q.


  • आईपीएल किस चैनल पर देखा जा सकता है? 


आईपीएल स्टार स्पोर्ट्स चैनल और viacom 18 के प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है।


  • क्या फ्री में आईपीएल देख सकते हैं?


जी हां, आप फ्री में आईपीएल देखा जा सकता है इंटरनेट पर मौजूद थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के द्वारा आप फ्री में आईपीएल देख सकते हैं।


  • आईपीएल बेस्ट फ्री एप कौन सी है?


आईपीएल के लिए बेस्ट फ्री ऐप stream india एप है।


  • आईपीएल का मैच कितने बजे से लाइव होगा?


आईपीएल का मैच शाम में 7:30 बजे लाइव प्रसारण किया जाएगा।


  • फ्री में आईपीएल देखने वाले ऐप कौन-कौन से हैं?


फ्री में आईपीएल देखने वाले एप्स एचडी स्ट्रीम, क्रिकेट लाइव टीवी, एंड रो टीवी, पिकासो क्रिकेट लाइव टीवी, स्ट्रीमिंग इंडिया, थोप टीवी प्रो, टाटा स्काई, जिओ टीवी, ओरियो टीवी, वीडियो बडी, एप मौजूद है।




No comments:
Write comment