Monday 15 November 2021

website aur blog ko poplour kese kare? वेबसाइट और ब्लॉग को कम समय में पॉपुलर कैसे बनाएं?Blog को Famous कैसे करे - Popular Blog कैसे बनाए 2022।

By:   Last Updated: in: ,

 नमस्कार दोस्तों आप सभी को स्वागत  है आज का इस New Post  के साथ ।जिसका title हैं।website aur blog ko poplour kese kare? वेबसाइट और ब्लॉग को कम समय में पॉपुलर कैसे बनाएं?Blog को Famous कैसे करे - Popular Blog कैसे बनाए 2022। अगर आप लोग भी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

webside aur blog ko poplour kese kare? वेबसाइट और ब्लॉग को कम समय में पॉपुलर कैसे बनाएं?Blog को Famous कैसे करे - Popular Blog कैसे बनाए 2022।


website aur blog ko poplour kese kare? वेबसाइट और ब्लॉग को कम समय में पॉपुलर कैसे बनाएं?Blog को Famous कैसे करे - Popular Blog कैसे बनाए 2022। 

दोस्तों आज के समय में जितना भी न्यू ब्लॉगर है उसका मन में एक सवाल रहता है की यो  जल्द से जल्द कैसे blogऔर webside पर पॉपुलर बने । क्योंकि दोस्तों ब्लॉग  पर कंपटीशन बहुत ज्यादा हो गया है। हर कोई कुछ दिनों में फेमस होना चाहता है ।

और तो उसके लिए बहुत से लोग है जो गूगल पर सर्च करते हैं कि ब्लॉक में सक्सेस कैसे पाए जल्द से जल्द ।

तो दोस्तों हम आज कुछ ऐसे 12 टिप्स बताएंगे जिसको फॉलो कर के आप बहुत जल्द ब्लॉग और वेबसाइट पर सक्सेस पा सकते हैं

दोस्तों ब्लॉग पर सक्सेस पाने के लिए बहुत सारे ऐसे आर्टिकल आपको गूगल पर मिलेगा लेकिन हम कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसको आप  फॉलो कर के बहुत जल्द सक्सेस पा सकते हैं

 सही समय पर पोस्ट करें

दोस्तों अगर आप एक बुक पर लिखते हैं तो कोई बात नहीं है आप जब चाहे तब ब्लॉग पर पब्लिश कर सकते हैं 

दोस्तों जब भी आप पोस्ट publish  करो एक टाइम फिक्स करना होगा आ तो आप हर रोज शाम को  5 बजे पोस्ट करे  आ तो हर रोज सुबह में 10 बजे पोस्ट करे आ तो हर रोज रात को 4 बजे में पोस्ट करे।

 लेकिन दोस्तो एक टाइम फिक्स करना होगा ताकि आपके user को पता लगे कि इस वेबसाइट पर हर रोज इतना टाइम को पोस्ट पब्लिश होते हैं तो यो user apke पोस्ट  का इंतजार करेगा ।

और तो और हर रोज  1 या 2 या 3 पोस्ट तो पब्लिश करना ही करना है ।अगर आप हर रोज 3 पोस्ट पब्लिश नही करते है तो कोई बात नही मगर अपको एक टाइम फिक्स करना होगा की आप हफ्ते में कितना पोस्ट पब्लिश करते है ।और किस टाइम पर करते है। 

उसमे अपको google endex होने में दिक्कत नही होगा ।।

ब्लॉग और वेबसाइट के लिए एक youtube चैनल बनाएं

दोस्तों आज के समय में  इंटरनेट की दुनिया में हर कोई कुछ भी जानकारी लेने के लिए YouTube पर ज्यादा सर्च करते हैं

Internet की दुनिया अभी के टाइम youtube  बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो चुका है अगर आप youtube  पर वीडियो बनाते हैं और उस वीडियो के नीचे अपना वेबसाइट का लिंक ऐड करते हैं तो आपके youtube के मदद से आपका वेबसाइट पर ट्रैफिक जरूर ज्यादा से ज्यादा मिलेगा।

दोस्तों जो भी वीडियो आप youtube पर बनाओ गै तो आप सेम  वेबसाइट पर पोस्ट भी लिख सकते हैं ।।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें 

दोस्तों कम समय में अपना ब्लॉग और वेबसाइट को पॉपलर  बनाने के लिए सबसे बेस्ट जरिया  सोशल मीडिया एक बहुत ही बेस्ट प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से आप नए लोगों से जुड़कर आपने ब्लॉक के बारे में चर्चा भी कर सकते हैं ।

जेसे की 

  • Facebook
  • Whatsapp
  • Twitter
  • Instagram
  • LinkedIn
  • Sherchet 
  • Youtube
  • Telegram

इन सब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूज  कर सकते हैं। इन सब के मदद से आप ब्लॉक पर बहुत जल्द सक्सेस पा सकते हैं।

हर ब्लोगर से कुछ अलग लिखे 

दोस्तों ब्लॉक में फेल होने की सबसे बड़ी कारण होते हैं एक दूसरे का पोस्ट copy करना । आप जितने भी पोस्ट लिखते हो वह पूरा न्यू लिखे । आप किसी भी ब्लॉग पोस्ट का पोस्ट कॉपी ना करें और हर रोज एक न्यूट्रिकल लिखने की कोशिश करें ।

ताकि अपका जितना भी नन्यू यूजर है उसको कुछ बेस्ट से बेस्ट क्वाल्टी का पोस्ट मिले तभी  वह यूजर आपके वेबसायड  पर दोबारा आने की अभ्यास करें ऐसा पोस्ट  ना लिखे  जो एक बार आपका वेबसाइट पर  पहुंचने के बाद दोबारा इस वेबसाइट पर आने का मन न करे ।

और एक बात आप ध्यान रखे की हर रोज कुछ नया लिखने की कोशिश करे ।

एक दूसरे ब्लोगर के साथ जुड़े 

दोस्तो आगर आप ब्लॉग पर कुछ दिनों में पोपलर होना चाहते तो आपको  ब्लॉग फ्रेंड से दोस्ती करना होगा उसके बाद उन सब से guest posting। एक दूसरे से शेयर करना होगा । 

दोस्तो अगर कोई पॉपलर ब्लॉगर वाले से फ्रेंडशिप कर लेते है ।और कही आपको यो backlink एक दो दे दे तो आप बहुत जल्द poplour और अपका पोस्ट रेंक करने लगेगा ।

इन बातो का खास तौर पर ध्यान रखे की आप blogger वाले से फ्रेंडशिप करे।

सबसे बेस्ट और अच्छा कॉन्टेन लिखे

दोस्तों अभी के टाइम में बहुत सारे ब्लॉगर हैं और हर रोज हजारों ब्लॉगर कई हजारों पोस्ट ब्लॉग  करते हैं। लेकिन बेस्ट से बेस्ट कॉन्टेंट  लिखने वाले ब्लॉगर बहुत कम होते हैं।

अगर आप दूसरे ब्लोगर  से बेहतर लिखते हैं तो मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि आप बहुत कम समय में पॉपलर स्टार बन सकते हैं।

क्योंकि दोस्तों अच्छा content  लिखने वाले के वेबसाइट पर ज्यादा विजिटर बार-बार पहुंचते हैं। और ज्यादा विजिटर बार-बार आपका साइट पर पहुंचने से आपका जायदा ट्राफिक आने लगता है।

अगर हर रोज आपका वेबसाइट पर जायदा ट्रैफिक आने से आपका वेबसाइट बहुत ही जल्द पॉपुलर हो सकता है।।

दोस्तों यह ऐसा कॉन्टेंट लिखे जो बाकियों के ब्लोगर से अलग हो अगर आप ऐसा कॉन्टेंट लिखते है तो आपके वेबसाइट पर भर भर के ट्रैफिक आने लगेगा ।और अपको पोपलर होने से कोई भी नही रोक सकता है ।

 ब्लॉग को एक ब्रांड बनावे 

दोस्तो काम समय में हर कोई  ब्लोगर सक्सेस पाना चाहता है । लेकिन दोस्तो अगर आप कम समय में सक्सेस पाने के लिए कुछ अपको ब्लॉग के बार में पूरी जानकारी होना जरूरी है ।तभी आप काम समय में सक्सेस हासिल कर सकते है।

जेसे की  बिना नॉलेज के ब्लॉगिंग सुरु करने से कोई फायदा नही होने वाला है इसके लिए आपको ।youtube पर बहुत सारे ऐसे वीडियो है जो आपको ब्लॉग के बारे में a2z जानकारी दे सकते है ।

अगर आप जल्दबाजी में सक्सेस होना चाहते है तो आप सक्सेस नही हो सकते है। इसके लिए आपको मेहनत करना होगा । 

अपने ब्लॉग को प्रोफेशनल बनावे।

दोस्तों अगर आपको कम समय में अपने ब्लॉग को ज्यादा पॉपुलर  बनाना चाहते हैं तो आप अपना blog के लिए कुछ पैसे invest करना होगा ।तभी जो भी यूजर आपके वेबसाइट पर आयेगा यो तभी आपके ब्लॉक की ओर  आकर्षित होगा।

जब आप अपना ब्लॉक को स्टार्ट करें तभी से थोड़ा ब्रेड बनाने की कोशिश करे जेसे की 

  •  बेस्ट Theme चुने
  • बेस्ट domin खरीदे
  • Blog  professional look दे
  • Side को बेस्ट  design करे 

  • ब्लॉग साइड की optimization करें

दोस्तों जब आपके वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक होगा तो जाहिर सी बात है आपका वेबसाइट पॉपुलर अभी होगा । और वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए।

आपको सर्च इंजन में आपके वेबसाइट और ब्लॉक का गूगल पर रेंक  कराना जरूरी है।

Search engine mein top 10 rank me पाने के लिऐ अपको अपना वेबसाइट को सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन यानी seoकरना बहुत जरूरी है।

दोस्तो इसके लिए आप अपनी वेबसाइट की पोस्ट में कंटेंट मैं कीबोर्ड का सही से इस्तेमाल करें और seo friendly टाइटल चुने seo friendly content लिखे  ताकी आपके पोस्ट गूगल पर सर्च में रेंक 1 ya 2 पर आवे ।

आप बेगिन्नर है तो भी  प्रोफेशनल बनने की कोशिश करें।

दोस्तों अगर आप प्रोफेशनल ब्लॉग बन कर कम करना चाहते है तो आप नोशुकियो की तरह काम ना करे ।

ताकि लोग आपके ब्लॉग पर इसलिए इग्नोर ना करें क्योंकि आप शुरुआती में nwebie हो।

दोस्तो आपके पाठकों को ऐसा लगना चाहिए कि आप प्रोफेशनल है वह आपके ब्लॉग उनके लिए मददगार साबित है जिससे उन्हें हर रोज बेहतर और नया सीखने मिलेगा यह आपको जल्द से जल्द पॉपलर बना देनाा


दोस्तों में  उम्मीद करता हूं कि आज कि इस पोस्ट में दिए हुई  जानकारी अपलोग को मददगार साबित हुआ हो ।तो आप आपने दोस्तो के पास जरुर शेयर।



No comments:
Write comment