Saturday 6 January 2024

Bina call kiye kaise pata kare number busy hai ya nahi

 बिना कॉल करे कैसे पाता लगाए की  Number Busy Hai या नही तो जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।।



Bina call kiye kaise pata kare number busy hai ya nahi


आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि बिना calll लगाए कैसे पता लगा सकते हैं, कि जिसके पास आप कॉल कर रहे हैं,  उसका number बिजी है,  या नहीं । जब हम किसी को call  करते हैं और सामने वाला किसी और से बात कर रहा होता है तो उसको पता लग जाता है कि उसके फोन पर किसी और का कॉल आ रहा है। लेकिन हम आपको आज यह बताने जा रहे हैं कि बिना सामने वाले को पता लगे कैसे जाने की जिसके पास आप कॉल कर रहे हैं उसका number किसी और कॉल पर बिजी है। इसके बारे में आपको और जानकारी चाहिए तो हमारे इस लेख को ऑन तक पढ़े।  कई बार आपको यह शक होता है, कि जिससे आप प्रेम करते हैं, वह किसी और से बात तो नहीं कर रही हैं। आप यह भी सोचते हैं कि जिस टाइम पर मैं उससे बात नहीं कर रहा हूं उस टाइम पर वह कहीं और तो बात नहीं कर रही है ऐसा शक अगर आपके मन में है तो आप हमारे इस आर्टिकल को बिना स्थित किए पूरा पढ़ें ।  बिना उसके पास कॉल लगाया हम पता लगा सकते हैं, कि उसका नंबर busy  है,  या नहीं। 


Bina coll lagaye kaise pata kre ki number busy hai,ya nahi eska 3 trik 


यह जानने के लिए हम यहाँ आपको 3 तरीके बता रहे है। आप एक एक करके तीनो Try कर सकते है, जिससे की सामने वाले को कोई शक भी नहीं होगा की आप उनके शक कर रहे है।


Whatsapp से पता लगाएं 


अगर आपको शक है कि आपकी प्रेमी प्रेमिका या फिर प्यार किसी और से अभी बात कर रहा है तो ऐसे मैं आप उसको व्हाट्सएप से कॉल करके पता लगा सकते हैं कि वह किसी और ने नंबर पर busy है कि नहीं।   वॉट्सऐप में एक ऐसा फीचर है, कि अगर कोइ आदमी फोन नंबर से कहीं और बात कर रहा होता है तो call on hold  दिखाने लगता है, जिससे कि आपको आसानी से पता लग जाता है कि आप जिसके पास कॉल कर रहे हैं वह किसी और कॉल busy  है। इस तरह की स्थिति में, जब भी आपको लगे कि वह व्यक्ति किसी और के साथ कॉल पर व्यस्त है, तो व्हाट्सएप पर कॉल करने का प्रयास कर सकते है।और आसानी से पता लगा सकते है ।  यदि वह वास्तव में व्यस्त है तो व्हाट्सएप कॉल पर कॉल ऑन होल्ड दिखाई देगा और इस तरह आप पहचान पाएंगे कि नंबर व्यस्त है या नहीं।  

व्हाट्सएप कॉल का नकारात्मक पक्ष यह भी है कि यदि आप बार-बार कॉल करते हैं, तो सामने वाले व्यक्ति को यह थोड़ा सामान्य लगेगा और यदि वह बहुत अधिक कॉल करता है, तो उसे एहसास होगा कि वह कॉल कर रहा है।   दूसरा नकारात्मक पक्ष यह है कि यदि इंटरनेट बंद करने के बाद सामने वाला व्यक्ति बात कर रहा है, तो अब आपको होल्ड पर कॉल दिखाई नहीं देगी। इस मामले में, आप नीचे दी गई विपरीत रणनीतियों का पालन कर सकते हैं।


Truecaller से भी लगा सकते है, पता 


कई लोग यह जानना चाहते हैं कि How To Know Someone Is Busy On Another Call using Truecaller. आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे पता लगाएं। और आप इसका पूरा जानकारी चाहते हैं तो हमारे नीचे दिए गए इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़े।


  • सबसे पहले आप अपने फ़ोन में Truecaller App download करे।

  • अब उस नंबर को अपने ट्रूकॉलर में डायल करें।

  • इसके बाद आपको जो नंबर आपके पास save है उनकी लिस्ट मिल जाएगी।

  • उस नंबर को सेव करते हैं ट्रूकॉलर पर आपको on a call दिखाई देने लगता है।

  • उस नंबर पर कॉलिंग का निशान भी आने लगता है और रेट कॉलर विधि खाने लगता है।

  • On a call का मतलब होता है कि वह इंसान कहीं और busy  है।


How To Check Call Busy Without Truecaller


अगर हमारे द्वारा बताए गए यह दो तरीके आप को नहीं समझ में आए हैं तो हम आपको यह तीसरा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे कि आप बिना कॉल किए यह पता लगा सकते हैं की जिसके पास आप कॉल कर रहे हैं उसका नंबर अभी बिजी है या नहीं। हमें उम्मीद है कि यह तीसरा तरीका आपको 100%  समझ में आएगा।


तो आइए जानते हैं यह तीसरा तरीका इस तरीके में आपको एक ऐप के बारे में बताया गया है जिससे आप या पता लगा सकते हैं कि बिना कॉल किए कैसे पता करे कि किसी का नंबर बिजी है या नहीं यह ऐप आपको प्ले स्टोर में फ्री में मिल जाएगी। डाउनलोड करने के बाद आप किसी भी नंबर पर फ्री कॉल कर सकते हैं और आपका रियल नंबर भी उस व्यक्ति के पास सो नहीं करेगा जो कि आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है। आप उस व्यक्ति के पास जितनी बार कॉल करेंगे उतनी बार एक नए नंबर से कॉल जाएगा वह इंसान नहीं पहचान पाएगा कि कौन है जो उसे कॉल कर रहा है। आजकल लोग यह भी पता लगा ले रहे हैं कि यह जो कॉल आ रहा है वह किस जगह या स्थान या शहर से आ रहा है तो आपको इस ऐप में यह भी फायदे हैं कि आप अपना स्थान छुपा सकते हैं और आप किसी अन्य स्थान का नाम भी इसमें डाल सकते हैं। अगर आपको यह तरीका पसंद आया हो तो आप हमारे द्वारा नीचे बताए गए कुछ ट्रिक को फॉलो करें।


  • निचे दिया हुआ एप डाउनलोड करे और ओपन कर ले।

  • यहाँ आपको बहुत से ऑप्शन मिलते है जिनसे क्रेडिट earn कर सकते है। (Credit से ही कॉल होगी)

  • निचे की तरफ आपको कॉल करने का ऑप्शन मिलता है। उसपर क्लिक करे।

  • अब India सेलेक्ट करे और नंबर लिखे। (जिसपर कॉल करना है)

  • कॉल करने पर नंबर बिजी होगा तो व्यस्त बता देगा।

           

Download aap

अगर हम इस ऐप की बात करें तो, इस ऐप को अभी तक 5000000 लोगों ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी दिखाई दे रही है, इसकी रेटिंग की बात करें तो इसकी रेटिंग 4 पॉइंट है और इस ऐप में कमेंट देखें तो इस ऐप से काफी लोग होकर कमेंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं और अपना माइंड सेटअप शेयर करते हुए दिखाई दे रहे हैं तो आप भी इस ऐप को जाकर डाउनलोड करके आप यह पता लगा सकते हैं कि आप जिसके पास कॉल कर रहे हैं वह किसी और कल  पर बिजी है या नहीं। इस ऐप को डाउनलोड करने में आपका ज्यादा डाटा भी खर्च नहीं करना होगा इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए मात्र 1.92 MB की ही जरूरत है।


No comments:
Write comment