Wednesday 17 January 2024

महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए | mahila ko josh me kaise laye

By:   Last Updated: in: ,

महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए । जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े


महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए | mahila ko josh me kaise laye


कई लड़कियां ऐसी होती हैं जिनकी कामेच्छा का शौक कम हो जाता है। ऐसी लड़कियों को प्रोत्साहित करना पूरी तरह से कठिन काम है। कामेच्छा में कमी के पीछे कई कारण हो सकते हैं। जिसमें से मुख्य कारण हार्मोन्स की अधिकता को माना जाता है। हार्मोन की अधिकता के कारण आमतौर पर महिलाओं की कामेच्छा कम हो जाती है, और इसी वजह से वह शारीरिक संबंधों के दौरान जल्दी उत्तेजित नहीं होती है।


इस तरह की महिला में उत्साह जगाने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं। जिन्हें करने से लड़कियां उत्तेजित हो जाती हैं। और शारीरिक संबंध में सहयोगी को पूरी सहायता प्रदान करता है। आज हम इस लेख के माध्यम से ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बात करने जा रहे हैं। दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि लड़कियों को उत्तेजित करने के लिए क्या करना चाहिए। इसके अलावा, अन्य लोग इस विषय से संबंधित अतिरिक्त आँकड़े पेश करने जा रहे हैं। तो इन सभी आवश्यक आँकड़ों को प्राप्त करने के लिए हमारे इस पाठ का अंत तक अध्ययन करें।


महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए?


शारीरिक संबंध के दौरान महिला को उत्तेजित करने के लिए फोरप्ले बेहद जरूरी है। बिना फोरप्ले के आप किसी भी महिला को उत्तेजित नहीं कर सकते हैं। फोरप्ले करने से महिलाएं उत्तेजित हो जाती हैं, और उन्हें संतुष्टि मिलती है। फोरप्ले में आप चुंबन कर सकते हैं, एक दूसरे के गुप्तांगों को छू सकते हैं, एक दूसरे को गले लगाकर सो सकते हैं आदि। इससे महिलाएं उत्साहित होती हैं, अगर आपको सेक्स मिल गया है। इसलिए शारीरिक संबंध बनाने से पहले महिला के साथ जितना हो सके फोरप्ले करें। इससे महिलाएं उत्साहित होती हैं,और आपको महिला पार्टनर की पूरी सहायता मिलती है।


महिला को जोश में लाने के लिए घरेलू उपाय करे


महिला को उत्तेजित करने के लिए आप कुछ घरेलू उपचार भी कर सकते हैं। जिसके बारे में हमें नीचे रिकॉर्ड उपलब्ध हैं।


  • यदि किसी महिला में उत्साह की कमी है। इसलिए ऐसी महिलाओं को डार्क चॉकलेट जरूर खिलानी चाहिए। इससे फ्रेम का ब्लड ग्लाइड अच्छा हो जाता है। और शारीरिक संबंध से जुड़े रसायन मस्तिष्क के भीतर छोड़े जाते हैं। इससे आप महिला की उत्सुकता बढ़ा सकते हैं।

  • ऐसा माना जाता है कि एस्प्रेसो पीने से कामेच्छा बढ़ती है। और लड़की जे जोश में वृद्धि हो रही है। इसलिए लड़कियों को अपनी रुचि बढ़ाने के लिए एक कप कॉफी जरूर पीनी चाहिए।

  • कुछ अध्ययनों में यह पाया गया है कि हरी मिर्च खाने से महिलाओं की उत्तेजना भी बढ़ती है। इसलिए आप महिला को हरी मिर्च खिलाकर भी उनमें उत्साह ला सकते हैं।


महिला को जोश में लाने के लिए आयुर्वेदिक उपाय करे?


महिला में जोश लाने के लिए आप कुछ आयुर्वेदिक उपचार भी कर सकते हैं। हमने नीचे कुछ आयुर्वेदिक उपचारों के बारे में जानकारी दी है।


  • स्त्री को उत्तेजित करने के लिए शतावरी चूर्ण को दूध में मिलाकर पिलाना चाहिए।इससे महिलाओं के हार्मोन बेहतर होते हैं। और लगातार महिला की उत्तेजना बढ़ती जाती है।

  • आप महिला को उत्तेजित करने के लिए उसे अश्वगंधा पाउडर भी दे सकते हैं। इससे महिलाओं की कामेच्छा बढ़ेगी। और महिलाओं के उत्साह में वृद्धि हुई है।

  • स्त्री की उत्तेजना बढ़ाने के लिए आप अशोक की छाल का उपचार भी कर सकते हैं। अशोक की छाल को पीसकर एक चम्मच गुनगुने पानी के साथ लेने से स्त्री की कामशक्ति बढ़ जाती है।

  • मादा को उत्साहित करने के लिए आप उसे बिबोला की पत्तियां खिला सकते हैं। इससे महिलाओं के हार्मोन में वृद्धि होगी। तथा स्त्री की उत्सुकता बढ़ेगी।


महिलाओं के जोश में कमी आने के कारण


हम आमतौर पर देखते हैं कि महिलाओं का जोश कम हो जाता है।जब ऐसा होता है, तो वह शारीरिक रिश्ते के दौरान आपके साथी को ठीक से मार्गदर्शन करने में सक्षम नहीं होती है। इस वजह से हर लड़का और लड़की शारीरिक संबंध का अनुभव नहीं कर पाते हैं। महिलाओं के उत्साह में कमी के कई कारण हो सकते हैं जिनमें से कुछ प्रमुख कारणों के बारे में हमने नीचे जानकारी दी है। 


  • अगर महिला को शारीरिक संबंध के किसी चरण में हमेशा चरमसुख नहीं मिल रहा है। या फिर संभोग के दौरान किसी चरण में महिला को दर्द हो रहा हो।तो इस वजह से महिलाओं का जुनून कम हो सकता है।

  • यदि किसी महिला को ब्लड शुगर, मधुमेह, गठिया, उच्च रक्तचाप, कैंसर आदि जैसी बीमारियाँ हैं। इसलिए महिलाओं में उत्साह की कमी भी देखी जाती है।

  • जो लड़कियां अधिक शराब पीती हैं और अधिक धूम्रपान करती हैं उनमें भी उत्साह की कमी देखी जाती है।

  • लड़कियों में उत्साह की कमी के पीछे कई कारण हो सकते हैं। लेकिन सबसे अहम कारण हार्मोन्स को माना जाता है। हार्मोन्स में आश्चर्यजनक बदलाव के कारण भी लड़कियों में उत्साह की कमी देखी जाती है।

  • अगर किसी लड़की के स्तन या जननांग की सर्जरी हुई हो। तो ऐसे में लड़की का जुनून कम हो जाता है। यदि आप किसी बीमारी के लिए औषधीय दवा ले रहे हैं।

  • विशेषकर यदि आप बौद्धिक तनाव के लिए दवाएँ ले रहे हैं। तो इस कारण भी महिलाओं के उत्साह में कमी आ सकती है।


FAQ


Q.महिलाओं को जोश कब आता है?

Ans- ऐसे में वह सेक्शुअली एक्टिव रहने की चाहत रखती हैं। पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से लड़कियों को ऑर्गेज्म भी जल्दी मिलता है।


Q. महिलाओं के लिए जोश की गोली कौन सी है?

Ans- इस औषधीय दवा का नाम लाइब्रिडो है और यह महिलाओं में सेक्स की पसंद बढ़ाने में मदद करेगी।


Q.जोश कैसे बढ़ता है?

Ans-किसी भी प्रकार के तनाव से दूर रहें। यदि आप भ्रमित हैं तो ध्यान करें, योग करें और अपना मूड बदलें। इसके अलावा उत्साह बढ़ाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आपकी नींद अच्छी हो।


Q.महिला को डिस्चार्ज कैसे करें?

Ans- किसी लड़की को खुद से पहले डिस्चार्ज कैसे करें, यह करते समय बीच में थोड़ा रुक जाएं, अगर आप रोमांस करते समय खुद पर काबू पा लेंगे तो आपका रोमांस जल्दी ही खत्म हो जाएगा और आपका पार्टनर भी डिस्चार्ज नहीं रहेगा।


No comments:
Write comment